हेल्थ

सेब के जूस से दूर करें लीवर की परेशानी, जानें इसके और भी लाभ

apple सेब के जूस से दूर करें लीवर की परेशानी, जानें इसके और भी लाभ

सेब हर किसी को पसंद होता है, इसके हेल्द बेनिफिट्स सभी को पता हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सेब का रस आपके लीवर को हेल्दी बनाने का काम करता है। अगर नहीं तो आज हम आपको सेब और लीवर के कनेक्शन के बारे में बताने वाले हैं। जिसके इस्तेमाल से आपके टमी के साथ लीवर भी रहेगा खुश ।

juice 9 सेब के जूस से दूर करें लीवर की परेशानी, जानें इसके और भी लाभ

आजकल सेहत से जुड़ी छोटी-छोटी कई परेशानियों से लोग परेशान रहते हैं। और सकी वजह कई बार प्रदूषण और हमारा खाना, या फिर हमारी जीवनशैली होती है। इसके लिये हम कई दवाइयों और टॉनिक का सेवन करते हैं, जो कि  केमिकल से भरी हुई होते हैं। जो फायदे की जगह नुकसान पहुंचाते हैं।
तो चलिये जानते हैं सेब के रस के फायदे जिसके इस्तेमाल आपका लीवर रहेगा सेहतमंद। सेब का जूस पीने से हड्डियां मजबूत रहती हैं, बता दें कि सेब में विटामिन सी और डी पाया जाता है। जो कि हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करता है।

सेब के जूस से  लीवर को काफी फायदा मिलता है, रोजाना इसके सेवन से लिवर साफ और हेल्दी रहता है। इतना ही नहीं सेब का कैंसर जैसी बीमारियों से भी हमारी रक्षा करता है। बता दें कि अगर किसी को  फेफड़ों का कैंसर है तो उसके लिए सेब का जूस बहुत ही फायदेमंद माना जाता है।

अगर आप आंखों में पानी आने की परेशानी से जूझ रहे हैं तो या आंखों की रोशनी कम हो गयी हो  तो हर रोज सेब का जूस का सेवन करें। सेब के जूस में विटामिन A पाया जाता है, जो कि  आंखों की रोशनी को बढ़ाने में मदद करता है।

 

Related posts

सर्दियों में बालों को करें बियर से वॉश…होगें कई फायदें

shipra saxena

सर्दियों में ठंड से बचने के लिए…इन्हें पीना होगा फायदेमंद

shipra saxena

प्रयागराज के स्कूल में कोरोना ने दी दस्तक, मिले 13 मरीज

Aditya Mishra