Breaking News featured यूपी हेल्थ

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में 1 मई से प्रदेश में होगा टीकाकरण

युवाओं को वैक्सीन दिलाने के लिए यूपी सरकार की विशेष योजना, जानिए क्या है तैयारी

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या देशभर में तेजी से बढ़ने के बाद यह ऐलान किया था कि 1 मई से 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों का टीकाकरण होगा जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा भी यह कहा गया कि 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों को मुफ्त टीकाकरण कराया जाएगा। इसी कड़ी यह टीकाकरण 1 मई से प्रदेश भर में शुरू होगा और इसकी अध्यक्षता वित्त मंत्री सुरेश खन्ना करेंगे।

प्रदेश में निशुल्क होगा टीकाकरण

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के बाद अब 1 मई से प्रदेश भर में टीकाकरण लगाने का अभियान चलाया जाएगा। बीते दिनों उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला लिया था कि टीकाकरण निशुल्क लोगों को लगाया जाएगा।इसको लेकर के तमाम तरह की तैयारियां प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही है। जिससे कि टीकाकरण अभियान बेहतर तरीके से प्रदेश में चल पाए और टीका लगने के बाद लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके।

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित कमेटी तैयार करेगी कार्ययोजना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा आज टीम 11 की बैठक में बताया गया कि आगामी 01 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी प्रदेशवासियों का टीकाकरण किया जाना है। यह टीकाकरण नागरिकों के लिए पूर्णतः निःशुल्क होगा। इस संपूर्ण प्रक्रिया के सुचारु संचालन की कार्ययोजना वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित कमेटी तैयार करेगी। समिति द्वारा वैक्सीन निर्माता कम्पनियों से संवाद स्थापित करते हुए वृहद टीकाकरण को सफल बनाने के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाए। इस कार्य में देरी न हो

Related posts

टीकाकरण के लिए कार से नीचे उतरने की नहीं होगी जरूरत, लखनऊ सहित कई शहरों में मिलेगी सुविधा

Aditya Mishra

पूछताछ के लिए राजद्रोह के मामले में बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार जेएनयू छात्र शरजील इमाम को लाया जाएगा दिल्ली

Rani Naqvi

लखनऊ में लगेगी कोरोना पर लगाम, नाइट कर्फ्यू के साथ सैनिटाइजेशन का काम तेज  

Shailendra Singh