featured दुनिया

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा – तालिबान के नेतृत्व वाले अफगानिस्तान को आने वाले सभाओं में आमंत्रित किया जाए

images 2 26 पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा - तालिबान के नेतृत्व वाले अफगानिस्तान को आने वाले सभाओं में आमंत्रित किया जाए

सूचना के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने आज अफगानिस्तान के पड़ोसी देशों के विदेश मंत्रियों की एक सभा के दौरान भविष्य की क्षेत्रीय बैठकों में तालिबान नेताओं को आमंत्रित करने का विचार प्रस्तावित किया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने चीन, ईरान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता की, जो सभी अफगानिस्तान के पड़ोसी देश हैं।

images 1 29 पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा - तालिबान के नेतृत्व वाले अफगानिस्तान को आने वाले सभाओं में आमंत्रित किया जाए

कुरैशी ने बताया, “मेरा यह भी सुझाव है कि हम भविष्य में अफगानिस्तान को आमंत्रित करने के विचार पर विचार कर सकते हैं। अफगानिस्तान की भागीदारी अफगानिस्तान में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए हमारे साझा उद्देश्यों को आगे बढ़ाने में इस मंच की प्रभावशीलता को बढ़ाएगी।” कुरैशी ने बैठक में मौजूद अपने समकक्षों से यह भी कहा कि अफगानिस्तान में आर्थिक मंदी को रोकने के लिए कदम उठाना जरूरी है।

ये भी पढ़ें —

गणेश चतुर्थी से पहले रिलीज किया गया फिल्म अंतिम के गाने का टीजर फैंस को भाया जीजा साले का साथ

अफगानिस्तान में विकास पर बैठक पाकिस्तान के निमंत्रण पर आयोजित की गई थी। यह 5 सितंबर को एक बैठक के दौरान हुई चर्चाओं पर आधारित था, जब विशेष प्रतिनिधियों और दूतों के स्तर पर चर्चा हुई थी। यह बैठक तालिबान द्वारा अफगानिस्तान के लिए अंतरिम सरकार के ऐलान के एक दिन बाद हो रही है। बैठक में उपस्थित लोग अंतरिम सरकार को मान्यता देने के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं। पिछले हफ्ते पाकिस्तान की ISI के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने तालिबान के नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर से मुलाकात की थी। चीनी विदेश मंत्रालय ने आज कहा कि वह तालिबान के साथ संवाद करना जारी रखेगा।

Related posts

2 जनवरी 2022 का पंचांग: पौष अमावस्या आज, जानें आज का शुभ काल और नक्षत्र

Neetu Rajbhar

विदेश मंत्री एस जयशंकर की चीनी विदेश मंत्री से मुलाकात, सीमा विवाद पर हो सकती हैं बातचीत

Samar Khan

‘आप’ छोड़ने का फैसला खुद लिया, पार्टी परिवार जैसी : विशाल

bharatkhabar