September 26, 2022 2:24 am
featured देश

देश में सबसे ज्यादा पत्रकार मुंबई में हुए कोरोना के शिकार, 163 पत्रकारों का हुआ टेस्ट 51 कोरोना पॉजिटिव

मुंबई कोरोना देश में सबसे ज्यादा पत्रकार मुंबई में हुए कोरोना के शिकार, 163 पत्रकारों का हुआ टेस्ट 51 कोरोना पॉजिटिव

मुंबई। देशभर में कोरोना वायरस तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से 17 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 500 से ज्यादा लोग इस घातक वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिला है। यहां अब तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 3 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं 200 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना से जंग में वॉरियर भी इसकी चपेट में आने लगे हैं। डॉक्टरों, पुलिसकर्मी के बाद अब कोरोना का कहर पत्रकारों पर भी भारी पड़ रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 21 पत्रकारों को कोरोना अपनी चपेट में ले चुका है।

देशभर में डॉक्टर, पुलिस या सफाईकर्मी कोरोना जैसे घातक वायरस से अछूता नहीं रहा है। इस बीच दुखद खबर यह है कि इस जालनेवा कोरोना ने अब पत्रकारों को भी अपनी जद में लेना शुरू कर दिया है। ताजा मामला देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई से सामने आया है। यहां कुछ फील्ड रिपोर्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

https://www.bharatkhabar.com/10-lakh-rtpcr-kits-to-be-prepared-in-india-ministry-of-health-has-indicated/

मुंबई में कुछ फील्ड रिपोर्टरों के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने के बारे में सोमवार सुबह जानकारी दी। आपको बता दें कि मुंबई में 21 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं कुल 167 पत्रकारों का कोरोना टेस्ट 16अप्रैल को किया गया था। परीक्षण शिविर का आयोजन शहर स्थित पत्रकार संस्था की ओर किया गया था। देशभर में कोरोना वायरस से अब तक 7 राज्यों में संक्रमित लोगों की संख्या एक हजार से ज्यादा हो गई है जिसमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में संक्रमित मामले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट पर गौर करें तो देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र कोरोना रोगी हैं। महाराष्ट्र में मौजूदा वक्त तक 3651 मरीज है, जिसमें से 221 की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में भी मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। दिल्ली में 2003 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं, वहीं मध्यप्रदेश में 1407, तमिलनाडु में 1372, गुजरात में 1376, राजस्थान में 1351 संक्रमित लोग हैं।

Related posts

बहराइच के लिए सीएम योगी ने खोला खजाना, 70 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Aditya Mishra

यूपी: आखिर ये कैदी जेल से बाहर क्यों नहीं जाना चाहते, जानिए दिलचस्प कहानी

Shailendra Singh

जाकिर नाइक को झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की IRF की याचिका

Rahul srivastava