September 26, 2022 2:32 am
लाइफस्टाइल

अब पुरूषों को सेक्स समस्याओं से पल में मिलेगी राहत

man अब पुरूषों को सेक्स समस्याओं से पल में मिलेगी राहत

लाइफस्टाइल सेक्स एक आनंददायक प्रक्रिया है लेकिन कुछ पुरूषों के लिए सेक्स करना उस वक्त शर्मिंदगी बन जाता है जब वो बिस्तर पर खूबसूरत पलों का मजा ले रहें हो और अचानक से पार्टनर को संतुष्ट किये बगैर उनका स्पर्म गिर जाये। इस स्थिति में अकसर महिला पार्टनर को लगता है कि उसका साथी नामर्द है। लेकिन आपको बता दें जल्दी डिस्चार्ज होने का मतलब ये बिल्कुल भी नहीं होता है आपका साथी नामर्द है।

दरअसल ये यह नामर्दगी की नहीं, जल्दी डिस्चार्ज की समस्या है। विशेषज्ञों की मानें तो पुरुषों में सेक्स के दौरान चार अवस्थाएं होती हैं जैसे- कामेच्छा, लिंग में तनाव, सहवास और डिस्चार्ज। इस बीमारी में पुरुष प्राइवेट पार्ट में न तो सही तनाव ही आता है और अगर जो आता भी है वह बरकरार नहीं रह पाता और इस दौरान उसका स्पर्म गिर जाता है। और वो अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाता है। और ऐसा होना किसी भी तरह की नामर्दी की निशानी नहीं है। वैसे आपको बता दें नामर्दी का सौ फिसदी इलाज है।

man sex 2 अब पुरूषों को सेक्स समस्याओं से पल में मिलेगी राहत

कुछ स्थिति में ये भी पाया गया है कि जब वो रात में सोते हैं तो सोते-सोते उनका स्पर्म बाहर निकल जाता है जिसके कारण वो बहुत असहज महसूस करते हैं। वैसे ये होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन अगर ये रोज-रोज होता है तो आपको मुसीबत में डाल सकता है। इस स्थिति में आपको डॉक्टर को दिखाने की जरूरत है।

आपको बता दें काफी लोगों का मानना है कि सीमन यानी पुरुषों के लिंग से डिसचार्ज होने वाला सफेद द्रव्य खून से बनता है। लेकिन एक्सपर्ट्स के अनुसार यह सच नहीं है।

डॉक्टर राजेश कुमार जो कि मैक्स हॉस्पिटल पड़पड़गंज, दिल्ली में सायकाइट्रिस्ट और सीनियर कंसल्टेंट हैं उनका कहना है कि डिस्चार्ज होना बड़ी समस्या तो नहीं है लेकिन अगर आप इस समस्या से प्रतिदिन गुजर रहे हैं तो आपको जरूर किसी डॉक्टर से इस मामले में बात करनी चाहिए। आप सेक्स से जुड़ी कोई भी दवाई बिना डॉक्टर को दिखाए न लें अन्यथा आपको समस्या हो सकती है। ये रिसर्च सेक्स विशेषज्ञों के द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। कृपया कोई भी दवाई लेने से पहले अपने डॉक्टर से बात अवश्य करें और दिये गये निर्दोंशों का अवश्य ही पालन करें।

Related posts

गर्मियों में घमोरियों से हैं परेशान, तो अपनाएं ये तरीके…

pratiyush chaubey

केले के इन फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, शुरु करें इस्तेमाल

Vijay Shrer

फूलों से इस तरह से बढ़ा सकते हैं अपने घर की सुंदरता…

mohini kushwaha