featured देश

गणतंत्र दिवस पर अटारी वाघा बॉर्डर पर BSF-पाक रेंजर्स के अफसरों ने एक दूसरे को दी मिठाई, जश्न का माहौल

WhatsApp Image 2022 01 26 at 11.24.56 AM गणतंत्र दिवस पर अटारी वाघा बॉर्डर पर BSF-पाक रेंजर्स के अफसरों ने एक दूसरे को दी मिठाई, जश्न का माहौल

भारत आज अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर अटारी वाघा बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच एक-दूसरे को मिठाइयां दी। इस दौरान पाक रेंजर्स ने बीएसएफ अधिकारियों को 73वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी। इससे पहले दिवाली पर भारत-पाकिस्तान के अधिकारियों ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया था।

भारत अपना 73वां गणतंत्र दिवस दिल्ली के राजपथ पर परेड के साथ मना रहा है, जिसमें वो अपनी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया। पीएम मोदी ने भारत के लोगों को बधाई देते हुए कहा, “आप सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।”

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस के अलावा ईद, होली, दिवाली पर भारत और पाकिस्तान के बीच मिठाइयों के आदान-प्रदान की परंपरा रही है। पिछले बार गणतंत्र दिवस के मौके पर बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स के अधिकारियों के साथ मिठाई का आदान-प्रदान नहीं किया था। दोनों देशों के बीच खराब हुए द्विपक्षीय सबंधों के कारण बीएसएफ ने ये कदम उठाया था।

ये भी पढ़ें :-

Republic Day 2022: बिना एप डाउनलोड करके व्हाट्सएप पर भेजें स्टीकर, गणतंत्र दिवस को बनाएं खास

Related posts

पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक बार फिर आया उछाल, जानिए क्या है आपके शहर का हाल

Neetu Rajbhar

शिवपाल यादव का बयान कहा, Sp अध्यक्ष के रूप में होती है अखिलेश से बात

mahesh yadav

सावधान..आपके पास भी आ सकता है चूरन लेबल वाला 2000 का नकली नोट

shipra saxena