September 26, 2022 2:05 pm
featured मनोरंजन हेल्थ

जिम में पसीना बहाने वाले सिद्धार्थ शुक्ला को क्यों आया हार्ट अटैक

maxresdefault 1 जिम में पसीना बहाने वाले सिद्धार्थ शुक्ला को क्यों आया हार्ट अटैक

कहा जाता है कि व्यायाम जीवन के लिए वरदान है। बॉलीवुड एक्टर अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट रहते हैं। सिद्धार्थ शुक्ला भी उन्हीं एक्टर में से एक थे। लेकिन पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि फिट रहने वाले एक्टर भी गंभीर बीमारियों में घिर जाते हैं। हाल ही में सिद्धार्थ शुक्ला की मौत इसका उद्हारण है। सिद्धार्थ अभी 40 साल ही थे। सिद्धार्थ अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट रहते थे। वह अपनी हेल्थ का काफी ध्यान भी रखते थे। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर घंटों जिम में पसीना बहाने वाले एक्टरों को आखिर हार्ट अटैक क्यों आता है?

navbharat times 1 1 जिम में पसीना बहाने वाले सिद्धार्थ शुक्ला को क्यों आया हार्ट अटैक

बता दें कि दिल का दौरा पड़ने से सिद्धार्थ की मौत ने सबको चौका दिया है। अगर पिछले कुछ सालों की बात करें तो कई बॉलीवुड एक्टर हार्ट अटैक और दिल की बीमारियों के शिकार हुए हैं। सिद्धार्थ के अलाव कई अभिनेता गंभीर बीमारियों के शिकार हो चुके हैं। ऋषि कपूर और इरफान खान कैंसर जैसी बीमारी से जूझ चुके हैं। जबकि पिछले साल सुशांत सिंह राजपूर ने कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। सुशांत डिप्रेशन के शिकार हो गए थे। हालांकि अभी तक सुशांत की मौत का कारण पता नहीं चल पाया है।

navbharat times 3 जिम में पसीना बहाने वाले सिद्धार्थ शुक्ला को क्यों आया हार्ट अटैक

वहीं इसके अलावा मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को भी दिल का दौरा पड़ चुका है। फिटनेस को लेकर अलर्ट रहने वाले सितारे आखिर इतनी गंभीर बीमारियों से क्यों जूझ रहे है। इसको लेकर विषेशज्ञयों का कहना है कि फिट रहने वालों में हार्ट अटैक को लेकर कई कारण हो सकते हैं। पूरी तरह से स्वस्थ रहने के लिए सिर्फ शरीर से फिट होना काफी नहीं हैं। खुद को मानसिक रूप से भी फिट रखने की जरूरत है।

Sidharth-Sukla
Sidharth-Sukla

अकसर अभिनेता काम के चक्कर में रात-रात भर जागते हैं जिसकी वजह से उनकी नींद पूरी नहीं हो सकती। इसके बाद उनके दिमाग में कई तरह के तनाव रहते हैं। जिसके चलते वह अपनी लाइफस्टाइल को संतुलित नहीं रख पाते और कई तरहा की बीमारियों का शिकार हो जाते हैं। जिससे दिल कमजोर हो जाता है और हार्ट अटैक के चांस बढ़ जाते हैं।

Related posts

अलगाववादियों के चलते रोकना पड़ा अमरनाथ यात्रा

Breaking News

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को दीपावली, गोवर्धन पूजा और भैयादूज की बधाई दी

Rani Naqvi

सीमा मुद्दों पर सकरात्मक भूमिका निभाएगा चीन: वांग-यी

Breaking News