September 26, 2022 9:32 am
Breaking News featured यूपी

प्रदेश के सभी शिक्षक-कर्मचारियों का टीकाकरण अनिवार्य, जारी हुए निर्देश    

corona vaccine प्रदेश के सभी शिक्षक-कर्मचारियों का टीकाकरण अनिवार्य, जारी हुए निर्देश    

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कोरोना महामारी की रफ़्तार थम गई है। इसी के मद्देनज़र आम जन-जीवन सामान्य होने लगा है। स्कूलों में भी विद्यार्थियों की ऑफ़लाइन कक्षाएं सही ढंग से संचालित होनी शुरू हो गई हैं। हालांकि, सभी कार्यालयों, प्राइवेट दफ्तरों, सार्वजानिक जगहों और स्कूलों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है। वहीं प्रदेश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

प्रदेश के सभी शिक्षक-कर्मचारियों का टीकाकरण अनिवार्य, बेसिक शिक्षा निदेशक ने जारी किए निर्देश

इन सब के बीच गुरुवार को बेसिक शिक्षा विभाग ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को कोरोना वैक्सीन के संबंध में पत्र लिखा है। इस पत्र में लिखा है, ‘बंद विद्यालयों को पठन-पाठन के लिए खोल दिया गया है। किन्तु कोविड -19 महामारी का प्रकोप अभी समाप्त नहीं हुआ है। ऐसी स्थित में समस्त अध्यापकों, कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण शत-प्रतिशत कराया जाए।’

बता दें कि प्रदेश में समस्त स्कूलों में ऑफ़लाइन कक्षाएं संचालित होने के बाद बच्चों का आगमन बढ़ा है। स्कूलों में भी विद्यार्थियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ये कदम उठाया गया है। सभी बीएसए से सभी शिक्षकों तथा कर्मचारियों का टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराने का निर्देश दिया गया है।

Related posts

यूपी बीजेपी अध्यक्ष बने महेंद्र नाथ पांडे

Pradeep sharma

अमरोहाः NIA और ATS की कार्रवाई जारी,हिरासत में लिए गए दो कबाड़ी

mahesh yadav

जेटली की हालात में सुधार नहीं, पीएम एम्स जाएंगे हालचाल जानने

bharatkhabar