featured देश

Weather Today: दिल्ली में गर्मी से फिलहाल राहत नहीं, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

अभी और सताएगी उमस, कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी के आसार

Weather Today: मानसून की धीमी रफ्तार ने एकबार फिर दिल्ली व देश के अधिकांश हिस्सों में एकबार फिर वहां गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। वहीं देश का पश्चिमी, मध्य एवं उत्तरी भाग तो इन दिनों भीषण गर्मी से तप रहा है।

ये भी पढ़ें :-

Aaj Ka Rashifal: 09 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, आज का राशिफल

दिल्ली में आज का मौसम
दिल्ली में गर्मी का सितम जारी है। हीटवेव ने लोगों की समस्या और बढ़ा दी है। बीते हफ्ते हुई बारिश के बाद एकबार फिर आसमान से आग के गोले बरसने लगे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में गुरूवार को अधिकतम तापमान जहां 43 डिग्री सेल्सियस रह सकता है तो वहीं न्यनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस होने के आसार हैं।

उत्तर प्रदेश में आज का मौसम
उत्तर प्रदेश में भी गर्मी का प्रकोप जारी है। बीते कई दिनों से प्रदेश में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार है। मौसम विभाग के अनुसार गुरूवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि न्यूनतम तापामान के 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं।

15 जून से मिल सकती है राहत
स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि 10 जून के बाद हरियाणा और पंजाब के ऊपर चक्रवाती स्थिति बन रही है। इस वजह से हवा की दिशा पश्चिम से बदलकर पूर्व की ओर हो जाएगी। बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं के कारण हवा में नमी बढ़ेगी।

हालांकि, मौसम में हो रहे इस बदलाव का असर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15 जून से देखने को मिल सकता है। इस दौरान हल्की बारिश हो सकती है, जिससे गर्मी के तेवर ढीले होने की संभावना है।

Related posts

#MeToo: बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

mahesh yadav

कनाडा की सीनेट ने राष्ट्रगान में लिंग समानता बिल पारित किया

Rani Naqvi

लता मंगेशकर के टॉप 10 हिट गानें, जिनका जादू आज भी है कायम

Rahul