September 23, 2021 12:34 am
featured यूपी

भदोही में कोटेदार पर दर्ज हुई FIR, लाभार्थियों के राशन की कालाबाजारी का आरोप

भदोही में कोटेदार पर दर्ज हुई FIR, लाभार्थियों के राशन की कालाबाजारी का आरोप

भदोही: बीते गुरुवार को हुए अन्न महोत्सव पर गरीबों में राशन नहीं वितरित करने के कारण एक सरकारी दुकानदार पर FIR दर्ज की गई है। जिसके बाद दुकान को निलंबित कर दिया गया है। जांच में पाया गया कि कोटेदार ने गरीबों के राशन में कालाबाजारी की है।

दरअसल, पूरा मामला चौरी थाना क्षेत्र के माधोरामपुर का है, जहां प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न महोत्सव पर सरकारी राशन के कोटेदार ने कार्ड धारकों को राशन वितरित नहीं किया। राशन के लिए लाभार्थी दुकान के चक्कर लगाते रहे लेकिन उन्हें राशन नहीं मिला। जिसके बाद ग्रामीणों ने राशन दुकानदार का विरोध प्रदर्शन भी किया और संबंधित अधिकारियों से शिकायत की। जिसके बाद उप जिलाधिकारी आशीष मिश्रा ने पूर्ति निरीक्षक संगीता यादव को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उप जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कोटेदार ने किसी भी लाभार्थी को राशन नहीं दिया। जब कोटेदार के गोदाम की जांच हुई तो गोदाम में भी राशन नहीं मिला। राशन को कोटेदार ने कहीं भेज दिया। जब कोटेदार से राशन के बारे में पूछा गया तो उसके पास कोई जवाब नहीं मिला। जिससे साफ पता चलता है कि गरीबों के लिए आवंटित 71 क्विंटल से अधिक राशन की कोटेदार ने कालाबाजारी कर दी।

Related posts

‘गुड़ खा के’ म्यूजिक वीडियो के अंडरवाटर सीन के दौरान शांतनु माहेश्वरी ने बचाई रिचा सिन्हा की जान

Rani Naqvi

आतंकी ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए NSG को मिलेगा ‘ग्रीन कॉरिडोर’

kumari ashu

31 जनवरी को है सकट चौथ व्रत, जानें महत्व, पूजा विधि

Aman Sharma