featured यूपी

UP News: सीतापुर में शौचालय में देवी-देवताओं के चित्र वाली टाइल्स लगा देख भड़के ग्रामीण, 2 गिरफ्तार

shivling picture tiles installing in toilet 1 UP News: सीतापुर में शौचालय में देवी-देवताओं के चित्र वाली टाइल्स लगा देख भड़के ग्रामीण, 2 गिरफ्तार

UP News: सीतापुर में आस्था से खिलवाड़ की नई तस्वीर देखने को मिल रही है। दरअसल, यहां बर्रा बेरौरा गांव में बनाए गए शौचालय में देवी-देवताओं की तस्वीर वाली टाइल्स लगाई गई है। इन टाइल्स को लगाने पर ग्रामीणों में गुस्सा पैदा हो गया जिसके बाद मामले की शिकायत की गई।

ये भी पढ़ें :-

Weather Today: दिल्ली में गर्मी से फिलहाल राहत नहीं, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

वहीं, ग्रामीणों व बजरंग दल कार्यकर्ताओं की ओर से पूरे घटना क्रम को लेकर आक्रोश व्याप्त हो गया, जबकि सीतापुर की महमूदाबाद तहसील के बर्रा बेरौरा गांव में बढ़ते विरोध को देखते हुए पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और आक्रोशित हिंदू संगठन के लोगों को शांत करवाया।

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
वहीं, ग्रामीणों की नाराजगी के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत हरकत में आई और दो लोगों को मामले में गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, एक अन्य शख्स को भी आरोपी के तौर पर देखा जा रहा है। पुलिस ने जिन तीन लोगों को आरोपी बनाया है उनमें महिला ग्राम प्रधान रेशमा, उनका बेटा मोलहे और एक और सहयोगी रहमुल्लाह शामिल है।

धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली धाराओं के तहत कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक, बजरंग दल की शिकायत पर इन तीनों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2018-19 में शौचालय को बनाया गया था।

गिरफ्तार महिला ग्राम प्रधान ने आरोपों को किया खारिज
गिरफ्तार महिला ग्राम प्रधान ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है। उनके मुताबिक शौचालय के निर्माण चार साल पहले हुआ था जिस वक्त वो ग्राम प्रधान नहीं थीं।

Related posts

उपमुख्यमंत्री का बयान: मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही सपा-बसपा-कांग्रेस

Aditya Mishra

अल्मोड़ा: कांग्रेस ने गैस के बढ़ रहे दाम का किया विरोध, केंद्र सरकार के खिलाफ जलाया पुतला

Nitin Gupta

24 घंटों में ऐसा किया हुआ कि, मुकेश अंबानी आ गये दुनिया के टॉप-10 अमीरों में..

Mamta Gautam