featured यूपी

देवरियाः भारी बारिश के चलते पोस्टमॉर्टम हाउस जलमग्न, शव खराब होने की आशंका

देवरियाः भारी बारिश के चलते पोस्टमॉर्टम हाउस जलमग्न, शव खराब होने की आशंका

देवरियाः शुक्रवार की रात हुई भारी बारिश के चलते पोस्टमॉर्टम भवन में पानी घुटनों तक भर गया है। जिसके चलते पोस्टमार्टम का कामकाज काफी प्रभावित हो गया है। मोर्चरी हाउस में रखे तीन शव खराब होने की कगार पर हैं। देवरिया में शवों को ज्यादा समय तक रखने की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में मृतकों के परिजनों को शव खराब होने की चिंता है।

इतना ही नहीं, पोस्टमार्टम में हो रही देरी के कारण शवों का अंतिम संस्कार करने में देरी हो रही है। रीति रिवाज र परंपरा के चलते मृतकों के परिजनों की मुश्किलें बढ़ रही है। बता दें कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य शुरू होने के बाद पुराने पोस्टमार्टम भवन को तोड़ दिया गया था। वैकल्पिक व्यवस्था के तौर बस स्टेशन के पास जिला पंचायत राज अधिकारी के आवास को पोस्टमार्टम हाउस के तौर पर बना दिया गया है। वहीं, बारिश के चलते पानी अंदर घुसने की वजह से काफी समस्या हो रही है।

शनिवार को पोस्टमॉर्टम भवन में पानी भरने की वजह से डॉक्टरों ने पानी में खड़े होकर पोस्टमॉर्टम करने से मना कर दिया है। वहीं पुलिसकर्मी और मृतकों के परिजन भी पोस्टमॉर्टम हाउस जाने से मना कर रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आलोक पांडेय ने बताया कि पोस्टमॉर्टम हाउस में पानी भरने के चलते यह समस्या खड़ी हो गई है। ऐसे में शवों के पोस्टमॉर्टम की वैकल्पिक व्यवस्था कराई जा रही है।

Related posts

29 अप्रैल 2022 का राशिफल: शुक्रवार का दिन आपके लिए खास, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

NEET-2022 में सी.एम.एस. के सर्वाधिक 62 छात्रों ने सफलता अर्जित कर लखनऊ का नाम पूरे देश में रोशन किया

Rahul

Pakistan Flood: पाकिस्‍तान में बाढ़ ने मचाई तबाही, 1300 लोगों की मौत, लाखों लोग प्रभावित

Rahul