Breaking News यूपी

यूपी विधानसभा लाया गया कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर

WhatsApp Image 2021 08 22 at 12.57.23 PM यूपी विधानसभा लाया गया कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर

लखनऊ: भाजपा नेताओं के अभिभावक जैसे रहे पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर विधानसभा लाया गया। जहां विधायक, मंत्री और विपक्षी नेताओं द्वारा कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन किए गए।

इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर भाजपा कार्यालय में रखा जाएगा। जहां पहले से ही भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और नेता मौजूद हैं। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी भाजपा कार्यालय पहुंचे। कार्यालय में व्यवस्थाओं को देखने की जिम्मेदारी अलग-अलग नेता और मंत्रियों को सौंपी गई है।

Screenshot 62 यूपी विधानसभा लाया गया कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर

यहां जनता दर्शन के बाद उनके पार्थिव शरीर को अलीगढ़ ले जाया जाएगा, जहां सोमवार को नरोरा घाट पर अंतिम संस्कार होगा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अलीगढ़ जाएंगे। खबरों के अनुसार वह रात्रि विश्राम अलीगढ़ में ही करेंगे, इसके बाद अगले दिन अंतिम संस्कार में भी शामिल होंगे। विधानसभा में अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी सहित अन्य दलों के कई नेता और विधायक मौजूद रहे, सभी ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम दर्शन किए और श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिल्ली से कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुंचे, उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। कुछ वर्ष पहले एक सभा के दौरान कल्याण सिंह ने कहा था कि वह अंतिम वक्त में भी भाजपा के झंडे में लिपट कर जाना चाहते हैं। उनकी यह इच्छा पूरी करते हुए जेपी नड्डा में भाजपा का झंडा उनके पार्थिव शरीर पर रखा और श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Related posts

Aaj Ka Panchang में जाने शुभ,अशुभ मुहूर्त और राहु काल

Aditya Gupta

जल्द भरे जाएंगे यूपी पुलिस में SI ASI के 1300 से अधिक पद, ऐसे करें आवेदन

Aditya Mishra

ब्रज के मंदिरों का अनूठा फरमान, कोरोना वैक्सीन लगाओ तभी दर्शन देंगे भगवान

Pradeep Tiwari