September 25, 2021 7:14 am
featured उत्तराखंड

मसूरी: कैंपटी फॉल में अचानक आया सैलाब, पुलिस की मुस्तैदी ने ऐसे बचाई 200 से अधिक सैलानियों की जान

Kempty Falls मसूरी: कैंपटी फॉल में अचानक आया सैलाब, पुलिस की मुस्तैदी ने ऐसे बचाई 200 से अधिक सैलानियों की जान

उत्तराखंड में भारी बारिश का सितम लगातार जारी है। मसूरी में ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बारिश के कारण कैंपटी फॉल में अचानक पानी बढ़ गया। फॉल में बड़े पैमाने पर पानी आने से आसपास के क्षेत्र में पर्यटकों और लोगों में दहशत का माहौल दिखाई दिया।

कैंपटी फॉल में अचानक आया सैलाब 

उत्तराखंड में भारी बारिश का सितम लगातार जारी है। मसूरी में ऊंचाई वाले स्थानों पर भारि बारिश के कारण कैंपटी फॉल में अचानक पानी बढ़ गया। फॉल में बड़े पैमाने पर पानी आने से आसपास के क्षेत्र में पर्यटकों और लोगों में दहशत का माहौल दिखाई दिया। 200 से ज्यादा पर्यटक हादसे का शिकार होते-होते बच गए। पानी बढ़ने के कारण अचानक फॉल में तेज धार बहने लगी। पानी की धार इतनी श्क्तिशाली थी की अगर कोई इसकी चपेट में आता तो उसकी जान जा सकती थी।

कैंपटी फॉल में अचनाक बढ़ा पानी का वेग

पलभर में ही पानी का बहाव प्रलयंकारी हो गया। ऊंचाई वाले स्थानों में हुई बारिश का पानी बहकर जब नीचे की ओर आया तो पानी का वेग बहुत तेज था। इसे देखकर वहां मौजूद पर्यटक सिहर गए। पुलिस द्वारा तनिक भी देरी से यहां बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन स्थानीय पुलिस ने शानदार पहल करते हुए तेजी दिखाई और लोगों को बचा लिया।

200 से ज्यादा पर्यटकों को पुलिस ने पहले ही सुरक्षित निकाला

गनीमत रही की पुलिस ने झरने में नहा रहे 200 से ज्यादा पर्यटकों को पहले ही दूर भेज दिया था। स्थानीय पुलिस को पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद उफान का अंदाजा हो गया था। दरअसल कैम्पटी फॉल में चार बजे के आसपास पर्यटक जमकर मस्ती कर रहे थे। बड़ी संख्या में पर्यटक फॉल के नीचे और झील में नहा रहे थे। इन्हें पर्वतीय क्षेत्रों में हुई भारी बारिश का तनिक भी अंदाजा नहीं था। वहीं, मसूरी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बरसाती नाले-खाले सब उफान पर हैं, इससे लोगों में दहशत बनी हुई है। कई जगह सड़क पर मलबा आने से लोग परेशान रहे।

Related posts

20 साल बाद फ्रांस का हुआ फीफा वर्ल्ड कप,जानिए- कैसे फ्रांस ने की जीत हासिल

rituraj

‘पीपली लाइव’ के सह-निर्देशक को 7 साल की कैद

bharatkhabar