January 26, 2022 1:17 pm
देश featured

नेशनल हेराल्ड मामले में भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई

सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में इस समय सीबीआई की हिरासत में हैं। वहीं अब पार्टी के लिए एक और परेशानी खड़ी हो गई है। शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में नेशनल हेराल्ड मामले की सुनवाई शुरू हो गई है। इस मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी आरोपी हैं। भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई हुई। अदालत में कांग्रेस के वकील ने स्वामी से कई सवाल पूछे जिसके उन्होंने जवाब भी दिए। अदालत ने आज की सुनवाई को खत्म करते हुए अगली सुनवाई के लिए 28 सितंबर की तारीख तय की है।

वहीं सुनवाई से पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘नेशनल हेराल्ड की सुनवाई आज और कल होगी। यह मामला मेरे द्वारा दायर किए गए दस्तावेजों और बहुत कम मेरी जिरह पर आधारित है।  हां यह समय नष्ट करने वाली प्रक्रिया है जिससे कि मुझे गुजरना पड़ेगा। मैं इस केस को जीतना निश्चित है। कांग्रेस के वकील आरएस चीमा ने स्वामी से पूछा कि क्या आपने अपने अंतिम बयान में संदर्भित लेख डाउनलोड किया है। क्या आप इसे अदालत में पेश कर सकते हैं।

subramanian swamy 650x400 71447871582 नेशनल हेराल्ड मामले में भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई

बता दें कि जिसके जवाब में स्वामी ने कहा कि हां मैं उस लेख को लेकर आया हूं। इस पर चीमा ने पूछा कि क्या आपने इस लेख को उसी वेबसाइट से डाउनलोड किया है जिसका आपने शिकायत में जिक्र किया है । इस पर स्वामी ने हां में जवाब दिया। चीमा ने कहा कि डॉक्टर गोपी किशन जोकि यहां गवाह के तोर पर मौजूद हैं वह आपके करीबी और विश्वासपात्र है। इसका जवाब देते हुए स्वामी ने कहा, वह एक पत्रकार हैं और बहुत से राजनेताओं को जानते हैं। आरोपियों में से एक राहुल गांधी ने भी उनसे संपर्क किया है। यह अच्छा है कि बिना समन भेजे भी वह आज अदालत में मौजूद हैं।

Related posts

पद्मावत को मिली रिलीज के इजाजत पर भड़की करणी सेना, कहा विरोध जारी रहेगा

Vijay Shrer

अल्मोड़ा: मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, कार्यों का लिया ज़ायजा

Rahul

राहुल गांधी ने प्रज्ञा ठाकुर को ‘आतंकवादी’ करार दिया

Trinath Mishra