featured यूपी राज्य

सीएम योगी : उत्तर प्रदेश में हुआ तीन लाख करोड़ का निवेश

yogi adityanath 6998322 835x547 m सीएम योगी : उत्तर प्रदेश में हुआ तीन लाख करोड़ का निवेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “उत्तर प्रदेश व्यापक संभावना वाला प्रदेश बन चुका है, यूपी में आज दुनिया के सभी निवेशक निवेश करना चाहते हैं। योगी सरकार 4 सालों में प्रदेश के विकास के लिए तीन लाख करोड़ रुपए निवेश कर चुकी है। साथ ही प्रदेश सरकार ने 35 लाख लोगों को नौकरियां दी हैं। सीएम योगी ने यह सभी बातें इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड के सामान्य निकाय की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि बेहतर आर्थिक सुधार एवं अन्य कदमों की वजह से आज उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। 

2017 से पहले उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था के छठे स्थान थी : योगी

2017 के प्रयागराज से 2019 के प्रयागराज की स्थिति को देकर अनुमान लगाया जा सकता है कि पहले की स्थिति क्या थी और अब कितना बदलाव आ चुका है। 2017 से पहले प्रदेश में योगी सरकार नहीं थी तब उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था देश की छठी अर्थव्यवस्था लेकिन 2017 के बाद जब प्रदेश में योगी सरकार आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन से अब उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। 

लगभग 4.5 लाख युवाओं को योगी सरकार ने दी सरकारी नौकरी : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की योगी सरकार ने 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी, साथ ही 1,61,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार से जुड़ी विभिन्न कार्यक्रमों से जोड़ा गया, 60 लाख से अधिक उद्यमियों और हस्तशिल्पयों को स्वता रोजगार से जुड़ने में मदद मिली है।

देश का दूसरा बड़ा निवेशक गंतव्य बना उत्तर प्रदेश 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि योगी सरकार के आने के बाद उद्योग जगत में काफी विकास हुआ है आज उत्तर प्रदेश भारत में दूसरा सबसे बड़ा राज्य है जहां लोग निवेश करना चाहते हैं। जबकि योगी सरकार के पहले उत्तर प्रदेश 16वें स्थान पर था

Related posts

MCD election: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

kumari ashu

बाबा साहब की जयंती के साथ ग्राम स्वराज अभियान

Rani Naqvi

जिहाद के नाम पर आंतक फैला रहा युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे..

Mamta Gautam