देश यूपी

कानपुर और आगरा मेट्रो के प्रोटोटाइप ट्रेन पर क्या बोले सीएम योगी, जाने ये अहम बातें

yogi adityanath 1617510733 कानपुर और आगरा मेट्रो के प्रोटोटाइप ट्रेन पर क्या बोले सीएम योगी, जाने ये अहम बातें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कानपुर और आगरा मेट्रो की  पहली प्रोटोटाइप ट्रेन की घोषणा की। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के चार शहरों लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मेट्रो रेल का सफल संचालन किया जा रहा है। कानपुर और आगरा में  भी मेट्रो का काम पूरा कर लिया गया है। इसके अलावा पांच शहरों शहरों गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ और झांसी में मेट्रो के लिए डीपीआर तैयार है ।

उन्होंने उन्होंने कहा कि आज हमारे लिए खुशी का पल क्षण है. मेट्रो जैसा पब्लिक ट्रांसपोर्ट आज की जरुरत है।  30 नवंबर के आसपास हम कानपुर और आगरा मेट्रो को देश को समर्पित करने की स्थिति में होंगे। साथ ही हमारा  प्रयास होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से इसका शुभारंभ किया जाये।

साथ ही उन्होंने इस बात की भी खुशी जताई कि वड़ोदरा के उपक्रम में कोविडकाल की प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद प्रथम प्रोटोटाइप ट्रेन को समय से पहले तैयार किया गया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना भी साकार हो रही है।  मुख्यमंत्री ने आगरा व कानपुर मेट्रो के पहले प्रोटोटाइप ट्रेन के वर्चुअल अनावरण के दौरान वड़ोदरा से जुड़े यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निर्देशक, मेसर्स एल्सटॉम इंडिया ट्रांसपोर्ट लिमिटेड के प्रबंध निर्देशक सहित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को इसके लिए बधाई भी दी।

Related posts

भारतीय नववर्ष के साथ नवरात्र का हुआ आगाज, नवसंवत्सर से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप

Aditya Mishra

नोटबंदी को लेकर दिल्ली के आजादपुर में विरोध रैली

Rahul srivastava

गिलगित-बाल्टिस्तान को लेकर पाकिस्तान में ही हो रहा विवाद, जानें क्या बोले ISI के पूर्व प्रमुख दुर्रानी

Trinath Mishra