featured देश पंजाब

पंजाब: खतरे में ‘कैप्टन’ की कुर्सी, कांग्रेस आलाकमान ने मांगा सीएम पद से इस्तीफा, अमरिंदर सिंह ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी?

10 04 2020 caption amarinder singh पंजाब: खतरे में ‘कैप्टन’ की कुर्सी, कांग्रेस आलाकमान ने मांगा सीएम पद से इस्तीफा, अमरिंदर सिंह ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी?

पंजाब कांग्रेस में जबरदस्त सियासी घमासान मचा हुआ है। पंजाब कांग्रेस के ‘कैप्टन’ अमरिंदर सिंह से पार्टी हाईकमान ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा मांग लिया है। जिसके बाद कैप्टन ने भी पार्टी छोड़ने की चेतावनी दे दी है।

खतरे में कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी

पंजाब में लंबे समय से चल रहे सियासी घमासान का अंत कैसा होगा ये किसी को नहीं पता था। लेकिन इस सियासी घमासान के बीच पंजाब कांग्रेस के ‘कैप्टन’ मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की कुर्सी उनसे छिन जाएगी ऐसा किसी ने नहीं सोचा था। खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी शायद ये सोचा नहीं होगा कि नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी अमरिंदर के सिंहासन को हिला देगी। मीडिया में चल रही खबरों की माने तो पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस हाईकमान ने कैप्टन से इस्तीफा मांग लिया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी

जहां खबरें कैप्टन अमरिंदर से इस्तीफा मांगने की उठ रही हैं तो वहीं खबरें ये भी हैं कि मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाए जाने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू द्वारा बुलाई गई विधायकों की बैठक से ठीक पहले सोनिया गांधी से कहा है कि वह “इस तरह के अपमान के साथ पार्टी में नहीं रह सकते हैं”।

विधायक दल की बैठक में क्या होगा?

कांग्रेस के इस घमासान के बीच कैप्टन की कुर्सी सेफ रहेगी या कैप्टन होंगे पंजाब ‘कैप्टन’ की जिम्मेदारी से आउट इसका फैसला आज शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक में हो सकता है। आज चंडीगढ़ में विधायकों की बैठक ने विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पंजाब कांग्रेस सरकार में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को तेज कर दिया है। चंडीगढ़ में आज शाम 5 बजे कांग्रेस विधायकों की अहम बैठक है। कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि बड़ी संख्या में विधायकों की अपील पर बैठक बुलाई गई है। शाम को बैठक में विधायक शामिल होंगे।

Related posts

‘जय श्री राम’ नहीं कहा तो चलती ट्रेन से मदरसा शिक्षक को फेंक दिया

bharatkhabar

गलती से सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंची महिला, पाक सेना ने मानवीय आधार पर वापस भेजा

Breaking News

बंगलुरु से अहमदाबाद पहुंचे 44 कांग्रेसी विधायक, कल होगी वोटिंग

Pradeep sharma