December 8, 2021 11:23 am
featured यूपी

मौसम  विभाग ने दी चेतावनी, यूपी के कई हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश

यूपी में येलो अलर्ट जारी, लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना  

मौसम  विभाग के मुताबिक यूपी में 16 अक्टूबर  से 19 अक्टूबर तक बारिश होने की सभांवना है, मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के चलते उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

लखनऊ समेत यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश:

जिस पर मौसम विभाग भी अपनी मोहर लगाता नजर आ रहा है। और यही वजह है कि लखनऊ समेत यूपी के कई हिस्सों में 16 से 19 अक्टूबर के बीच बारिश हो सकती है।

यूपी और दिल्ली मे  हो सकती है सर्दी की शुरुआत:

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के तापमान में भी गिरावट  देखने को मिल सकती है, मौसम के बदलते मिजाज को देखते ये कहना गलत नहीं होगा कि  यूपी और दिल्ली मे सर्दी की शुरुआत हो सकती है।

उत्तराखंड  में रेड अलर्ट जारी किया गया :

इतना ही नहीं उत्तराखंड के में भी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बात कही हैं, मौसम विभाग के मुताबिक  17 और 18  को कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इसी वजह है यहां पर  का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

भूस्खलन और मिट्टी  ढ़हने से लोगों को खतरा:

जिसकी वजह से चार धाम यात्रियों को परेशानी हो सकती है, क्योंकि यहां हल्की बर्फबारी की भी चेतावनी दी गई है। स्काइमेट ने तो ये तक कहा कि बारिश इतनी तेज हो सकती है कि भूस्खलन और मिट्टी  ढ़हने से लोगों को खतरा हो सकता है।

उत्तर प्रदेश के तराई के पास जो जगहों पर बारिश की पूरी संभावना:

साथ ही 17 और 18 अक्टूबर को राज्य में कई तरह की सावधानियां और सतर्कता बरतने की जरुरत है, उत्तराखंड से सटे उत्तर प्रदेश के तराई के पास जो जगहें उन  क्षेत्रों में भी बारिश की पूरी संभावना है।

Related posts

गंगा दशहरा स्पेशलः इस जगह से जुड़ा है मां गंगा के पृथ्वी पर अवतरण का किस्सा, आज भी मौजूद है वो गुफा

Shailendra Singh

अम्मा को अंतिम विदाई, शव को दफनाया गया

Rahul srivastava

लोकदल से किनारा कसने के लिए हुआ था कांग्रेस और सपा का विवाद!

piyush shukla