January 28, 2022 5:48 pm
Breaking News featured यूपी

UP: बीते 24 घंटे में मिले 3900 नए केस, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

UP: बीते 24 घंटे में मिले 3900 नए केस, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मिर्जापुर जिले के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्‍होंने इंटीग्रेटेड कोविड एंड कंट्रोल सेंटर व हॉस्पिटल का निरीक्षण किया।

मुख्‍यमंत्री ने जिले में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश के लिए आशंका व्यक्त की जा रही थी कि 25 अप्रैल से 10 मई के बीच एक लाख पॉजिटिव केस प्रतिदिन आएंगे। एक्टिव केस की संख्या 30 लाख से ज्यादा हो जाएगी, लेकिन प्रदेश में पूरी टीम ने कोविड प्रबंधन का एक बेहतर उदाहरण पेश किया।

cm yogi adityanath 1 UP: बीते 24 घंटे में मिले 3900 नए केस, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

निगरानी समितियों ने बेहतर किया कार्य: सीएम  

सीएम योगी ने कहा कि, हमने ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ के मंत्र को प्रभावी तरीके से प्रदेश में लागू किया। बीते 24 घंटे में सिर्फ 3,900 नए केस सामने आए हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट लगातार घट रहा है और रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। निगरानी समितियों ने बेहतर कार्य किया है। डोर-टु-डोर सर्वे कार्य, मेडिसिन किट का वितरण और RRT द्वारा टेस्ट की क्षमता को बढ़ाने का कार्य किया गया।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, देश में वैक्सीनेशन कार्यक्रम वृहद स्तर पर चल रहा है, उत्तर प्रदेश इसमें अग्रणी भूमिका निभा रहा है। यूपी अब तक 4.70 करोड़ टेस्ट सम्पन्न कर चुका है। प्रदेश में अब तक लगभग 1.65 करोड़ वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं।

up cm yogi adityanath 5 UP: बीते 24 घंटे में मिले 3900 नए केस, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

अभिभावक स्पेशल बूथ पर जोर

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि, वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है। एक जून से प्रदेश के सभी जिलों में 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम को विस्तार दिया जाएगा। 12 वर्ष तक के बच्चों के अभिभावकों को ‘अभिभावक स्पेशल बूथ’ में प्राथमिकता पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि, थर्ड वेव की आशंका को देखते हुए सभी मेडिकल कॉलेजों व जिला अस्पतालों में PICU एवं NICU के निर्माण की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। मैनपावर की रिक्रूटमेंट और ट्रेनिंग की कार्यवाही निरंतर चल रही है। कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को मजबूती के साथ बढ़ाने का कार्य हो रहा है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को रिक्रूटमेंट के लिए अधिकृत किया गया है।

मिर्जापुर मंडल में मिल रहे अच्‍छे परिणाम: मुख्‍यमंत्री

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, जिलाधिकारी को स्वास्थ्य विभाग में जिला स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। उन्‍होंने कहा कि, मिर्जापुर मंडल में मां विंध्यवासिनी की कृपा से अच्छे परिणाम सामने आए हैं। एक समय यहां पर पॉजिटिविटी रेट 35% के आस-पास पहुंच गया था। सामूहिक प्रयास का ही परिणाम है कि आज यहां पॉजिटिविटी रेट 02% के नीचे पहुंच गया है।

उन्‍होंने कहा कि, हर जनपद में पोस्ट कोविड वॉर्ड के निर्माण की कार्यवाही युद्धस्तर पर चल रही है। मिर्जापुर में पोस्ट कोविड वॉर्ड स्थापित किया जा चुका है। थर्ड वेव की आशंकाओं को लेकर भी हम तैयारियां कर रहे हैं। इस सदी की सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ जब हम सभी मिलकर लड़ेंगे, तो इसके अपेक्षित परिणाम सामने आएंगे। हमें व्यक्ति के जीवन और जीविका दोनों को बचाना है।

सीएम योगी ने की वैक्‍सीनेशन की अपील

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, मेरी आप सबसे अपील है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें एवं दूसरों को भी जागरूक करें। शहर हो या गांव,कोई भी व्यक्ति टेस्ट कराने से परहेज न करे। वैक्सीन एक सुरक्षा कवच देगी, इसलिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।

Related posts

रायबरेलीः मशहूर शायर मुनव्वर राणा के बेटे पर जानलेवा हमला, बदमाशों ने कार पर बरसाईं गोलियां

Shailendra Singh

नांगरहार की राजधानी जलालाबाद में सिख अल्पसंख्यकों के वाहन पर हुआ आत्मघाती हमला, 20 लोगों की मौत

rituraj

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई कोहली को दे सकती है आराम

Breaking News