उत्तराखंड आने के लिए RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

अगर आप पहाड़ों की सैर करना चाहते हैं और घूमने के लिए उत्तराखंड जाना चाहते हैं। तो ये खबर आपको जानना बेहद जरूरी है। क्योंकि अगर आपके पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट नहीं तो आपको बॉर्डर से ही वापस लौटना पड़ सकता है।

दरअसल उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू का तीसरा चरण शुरू हो गया है। सरकार की ओर से तीसरे चरण की गाइड लाइन में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए सख्ती बरती गई है। अगर बाहर से आने वाले लोग इस नियम का पालन नहीं करेंगे तो उनको उत्तराखंड में एंट्री नहीं मिलेगी।

बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में आने वाले सभी व्यक्तियों को अधिकतम 72 घंटे पहले की आरटी पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट साथ में लानी होगी। इतना ही नहीं बाहर से आने पर अनिवार्य रूप से स्मार्ट सिटी के वेब पोर्टल http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

अगर आप उत्तराखंड के रहने वाले हैं मतलब अगर आपका पैतृक गांव उत्तराखंड में है और आप गांव वापस लौटना चाहते है तो आपको गांव में स्थापित क्वारंटाइन सेंटर में अनिवार्य रूप से 7 दिनों तक रहना होगा।

ये हैं नई गाइडलाइन

बैंक शाखाएं सुबह 10:00 बजे से 2:00 बजे तक खुलेंगी

सहकारी वित्तीय समितियां खुली रहेंगी।

राज्य में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम जारी रहेगा।

विवाह समारोह को स्थगित किया जाना अगर संभव न हो तो अधिकतम 20 लोगों को भी सम्मिलित होने की अनुमति, नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट साथ रखनी होगी।

शराब की दुकानें बंद रहेंगी

शव यात्रा में अधिकतम 20 लोग ही सम्मिलित हो सकेंगे।

समस्त शैक्षिक, प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगे। ऑनलाइन क्लासेज की अनुमति जारी रहेगी।

सभी सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, व्यापारिक प्रतिष्ठान, बाजार, जिम, खेल संस्थान, स्टेडियम, खेल के मैदान, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, ऑडिटोरियम आदि अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगे।

उत्तराखंड में कर्फ्यू अवधि में नगर निकाय द्वारा सभी सार्वजनिक स्थलों, आवासीय क्षेत्रों, बस स्टैंड, रेलवे स्टैंड, मार्केट और मंडी में सैनिटाइजेशन करवाना होगा।

IPL 2021 होगा पूरा, जानिए BCCI का क्या है प्लान

Previous article

UP: बीते 24 घंटे में मिले 3900 नए केस, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.