Breaking News दुनिया

अब अमेरिका नहीं देगा पाक को सैन्य मदद, कांग्रेस में रोक के लिए बिल पेश

BN RT619 indtru J 20170124054249 अब अमेरिका नहीं देगा पाक को सैन्य मदद, कांग्रेस में रोक के लिए बिल पेश

वॉशिंगटन। अमेरिकी द्वारा पाकिस्तान को सैन्य सहायता न दिए जाने को लेकर अमेरीकी कांग्रेस में बिल पेश कर दिया गया है। बिल पेश करने वाले सत्ता पक्ष के सांसदों का कहना है कि जो देश आतंकवादियों के लिए जन्नत हो उसे सैन्य और इंटेलिजेंस सहायता मुहैया नहीं करवाई जा सकती। सांसदों ने कहा कि ऐसे देश को मदद देने का सवाल ही नहीं उठता और पाक को दी जाने वाली मदद को अब अमेरिका के विकास में लगाया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक इस बिल को साउथ कैरोलिना के सांसद मार्क स्टेनफोर्ड और केंटूकी से सांसद थॉमस मैसी ने पेश किया। BN RT619 indtru J 20170124054249 अब अमेरिका नहीं देगा पाक को सैन्य मदद, कांग्रेस में रोक के लिए बिल पेश

इस बिल को अमेरिका के विदेश मंत्रालय और यूनाइटेड स्टेट्स एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट को अमेरीकी टैक्सपोर्स का पैसा पाकिस्तान भेजने के विरोध में लाया गया है। अमेरिकी सरकार के मुताबिक पाकिस्तान को मदद के रूप में दी जाने वाली राशि का इस्तेमाल अब अमेरिका में सड़क बनाने के लिए किया जाएगा।  इस दौरान संसद में बिल पेश करने उठे दोनों सांसदों ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि वो देश केवल आतंकियों को पनाह ही नहीं देता, बल्कि उन्हें रिसोर्स भी देता है। मैसी ने कहा कि अमेरिका को ऐसी किसी सरकार को पैसे नहीं देने चाहिए जो आतंकियों कि मदद करता हो। हमारे लोगों का करोड़ो डॉलर्स उस देश पर इस्तेमाल हो, इससे अच्छा है कि इस पैस को अपने देश के विकास के लिए इस्तेमाल किया जाए।

सैनफोर्ड ने कहा कि जब अमेरिकंस किसी दूसरे देश को सपोर्ट करते हैं तो इसका मतलब कतई ये नहीं है कि हमारे पैसे से आतंकियों को इनाम दिया जाए। अगर सब ठीक रहा तो हाईवे ट्रस्ट फंड 2016 तक 111 बिलियन डॉलर का हो जाएगा। इससे हमारे इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुधारने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि 2 जनवरी को अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद रोक दी थी। इससे पहले 1 जनवरी को ट्रम्प ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया था कि वो अमेरिका से आतंकवाद के खात्मे के नाम पर 15 साल में 33 बिलियन डॉलर ले चुका है, लेकिन वो आतंकियों के खात्मे को लेकर हमें बार-बार धोखा दे रहा है।

Related posts

गुजरात चुनाव: बुजुर्ग व्यक्ति ने पूर्व पीएम से पूछ डाला ऐसा सवाल कि मनमोहन ने जोड़ लिए हाथ

Breaking News

बैट हमले में भारत के 2 जवान शहीद, पाकिस्तान को मिला करारा जवाब

Pradeep sharma

आम आदमी पार्टी को पूरे हुए पांच साल, लोगों के दिलों में अभी-भी कायम कई सवाल

Breaking News