जानिए जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना गणेशन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

लखनऊ: भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह शादी के बंधन में बंध गए हैं। उन्होंनें टीवी एंकर संजना गणेशन के साथ शादी रचाने का फैसला किया। शादी समारोह गोवा में आयोजित किया गया, जिसमें सिर्फ करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों को ही आमंत्रित किया गया था।

कौन हैं संजना गणेशन

जसप्रीत बुमराह के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली संजना गणेशन एक टीवी प्रजेंटर हैं, जो क्रिकेट के प्रोग्राम में एंकरिंग करती हैं। क्रिकेट के शौकीन लोगों ने अक्सर उन्हें टीवी शोज़ में देखा होगा।

रह चुकी हैं कई फैशन शो का हिस्सा

संजना गणेशन एक सफल टीवी एंकर बनने से पहले मॉडल थीं, जिन्होंने कई फैशन शो में हिस्सा ले रखा है। संजना ने ‘फेमिना ऑफिशियली गॉर्जियस’ में जीत दर्ज की थी। वहीं ‘2012 फेमिना स्टाइल दिवा’ में फैशन शो का हिस्सा रहीं थीं।

इसके साथ ही ‘फेमिना मिस इंडिया पुणे’ में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, इस मुकाबले में वह फाइनलिस्ट बनीं। 2019 के विश्व कप से वह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर दिखाई देने लगी। जहां ‘मैच प्वाइंट’ और ‘चिकी सिंगल्स’ प्रोग्राम उनके द्वारा होस्ट किया जाता था।

शादी की पहले से ही बन रही थी संभावना

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज के टेस्ट मुकाबलों के दौरान बुमराह की शादी खबरों में चल रही थी। उन्होंने आखिरी के कुछ टेस्ट मैच से अपना नाम भी वापिस ले लिया था। अब शादी की तस्वीरों के सामने आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो गई है। भारतीय गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह का नाम बड़े सम्मान से लिया जाता है। हाल के दिनों में वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।

अंतरराष्ट्रीय आंकड़ों पर नजर डालें तो वनडे में 67 मैच खेलकर 108 विकेट, T20 में 49 मैच खेलकर 59 विकेट और आईपीएल में 92 मैच खेलकर 109 विकेट लिए है। टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने 19 मैचों में 83 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। मैदान पर बल्लेबाजों का अपनी यॉर्कर से परेशान करने वाला यह गेंदबाज टीम का नया उभरता स्टार है।

यूपी पंचायत चुनाव लड़ने के लिए BJP ने कार्यकर्ताओं के सामने रख दी बड़ी शर्त

Previous article

सीएम योगी ने कहा- BJP की जीरो टॉलरेंस नीति से प्रदेश छोड़कर भागे गुंडे-माफिया

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.