January 22, 2022 2:42 am
featured यूपी

विपक्षी नेताओं के एजेण्डे में गरीबों की चिन्ता नहीं रही : स्वतंत्रदेव सिंह

विपक्षी नेताओं के एजेण्डे में गरीबों की चिन्ता नहीं रही

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जातिवाद, वंशवाद, परिवारवाद व तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले विपक्षी दलों के नेताओं के एजेण्डे में गरीब को आवास कैसे हो इसकी चिन्ता कभी नहीं रही। उनके एजेंडे में सिर्फ अपने व अपने परिवार के लिए सारी सुख सुविधाओं से लैस आलीशान महल बनाने की योजना पर काम होता रहा। उन्होंने कहा कि वहीं भाजपा सरकार में आज गरीबों को जहां एक तरफ घर मिल रहा है। वहीं पिछली सरकारों में संरक्षण प्राप्त भूमाफियाओं के द्वारा गरीबों की जमींनो पर अवैध तरीके से बनाई गई अवैध इमारतों पर बुलडोजर चलाकर मुक्त भी कराया जा रहा है।

स्वतंत्रदेव सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) व मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 5 लाख 51 हजार गरीब परिवारों को मिले आवास के लिए सभी लाभार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि हर गरीब परिवार का सपना होता है कि अपना घर हो इस सपने को सच्चे अर्थों में धरातल पर उतारने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश की योगी सरकार कर रही है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री का संकल्प है कि हर गरीब का अपना घर हो इस दिशा में आज अभूतपूर्व ढंग से कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना तथा मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत पिछले चार वर्षोें में लगभग 42 लाख आवास स्वीकृत हुए जबकि पूर्व के 30 वर्षों में कुल 53 लाख आवास ही बन पाएंे। यह इस बात का प्रमाण है कि भाजपा की सरकार सही अर्थों में गरीबों के के हित के लिए कार्य कर रही हैं ।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार की प्राथमिकता में प्रदेश के हर गरीब व जरूरतमंद परिवारों की मूलभूत सुविधाओ को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गरीब व वंचित वर्गों तक आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान, उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेण्डर, सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त बिजली कनेक्शन के साथ साथ आयुष्मान योजना के तहत निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिल रहा है वही कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से गरीब व जरूरतमंद परिवारों तक मुफ्त राशन मिल सके इसकी व्यवस्था व्यापक स्तर पर की गई। उन्होंने कहा कि यह सभी जनकल्याणकारी योजनाएं प्रत्यक्ष उदाहरण है कि संगठन व सरकार सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र के साथ सिर्फ जनकल्याण के एजेण्डे पर प्रदेश की 24 करोड़ जनता के लिए बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है।

Related posts

केंद्रीय गृह सचिव ने अफवाह फैलाने वाले संदेशों को हटाने के संबंध में सोशल मीडिया के प्रतिनिधियों से चर्चा की

mahesh yadav

उत्तर प्रदेश में जंगलराज: अलीगढ़ के बाद हमीरपुर में बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या

bharatkhabar

केजरीवाल ने मानी गलती, बोले हार पर करेंगे आत्मचिंतन

Nitin Gupta