featured बिज़नेस

Share Market Today: बजट से पहले शेयर बाजार गुलजार, Sensex 724 अंक उछाल, निफ्टी में भी तेजी

SHARE Share Market Today: बजट से पहले शेयर बाजार गुलजार, Sensex 724 अंक उछाल, निफ्टी में भी तेजी

Share Market Today: देश का आम बजट पेश होने से एक दिन पहले आज सोमवार को सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच बाजार हरे निशान पर खुला। सेंसेक्स 724.1 अंक उछलकर 57,924.33 पर, जबकि निफ्टी 216.35 की तेजी लेकर 17,318.30 पर खुला।

इस सप्ताह छा सकती है और रौनक
शेयर बाजार को हर बार की तरह इस बार भी बजट से काफी उम्मीदें हैं। अगर सरकार बाजार की उम्मीदों के अनुसार बजट पेश कर पाई तो इस सप्ताह बाजार में और रौनक दिखाई देगी। दरअसल, आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में आर्थिक समीक्षा पेश करेंगी। इसके बाद मंगलवार को वह देश का आम बजट पेश करेंगी।

निफ्टी की ऐसी रही चाल
आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में हरियाली दिखी। मात्र तीन शेयरों को छोड़कर शेष 47 शेयरों में तेजी के हरे निशान के साथ कारोबार हो रहा है। वहीं, बैंक निफ्टी में भी 408 अंकों या 1.08 फीसद की बढ़त देखने को मिली। यह 38,097 के स्तर पर बना हुआ है। आज निफ्टी के बढ़ने वाले शेयरों में विप्रो 3.36 फीसद की उछाल के साथ कारोबार करता देखा गया। ओएनजीसी भी आज 3.29 प्रतिशत ऊपर है। जबकि, टेक महिंद्रा में 2.86 फीसदी की बढ़त तथा टाइटन में 2.72 प्रतिशत की बढ़त देखी जा रही है। डीवीज लैब के शेयर 2.57 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं।

कल पेश होना है आम बजट
गौरतलब है कि घरेलू शेयर बाजार में पिछले दो हफ्ते से बिकवाली का दबाव हावी है। हालांकि, बाजार के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने की उम्मीद है। आज से संसद का बजट सत्र शुरू है। आज ही वित्त मंत्री आर्थिक समीक्षा पेश करेंगी। जिसके बाद कल यानी मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी। बाजार को बजट से काफी उम्मीदें हैं। अगर सरकार बाजार की उम्मीदों के हिसाब से बजट लाती है तो इस सप्ताह रौनक बनी रह सकती है।

ये भी पढ़ें :-

Uttar Pradesh: गोंडा में पिकअप पलटने से 4 श्रद्धालुओं की मौत, 40 घायल

Related posts

दुनिया के सबसे अमिर शख्स जेफ बेजोस ने जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए 10 बिलियन डॉलर दान करने का किया एलान

Rani Naqvi

चीन सीमा तक पहुंची भारत की सड़क, कैलाश मानसरोवर यात्रा करना होगा आसान..

Mamta Gautam

LUCKNOW: BJP की कोर कमेटी बैठक थोड़ी देर में, सीएम आवास के लिए निकले बीएल संतोष

Shailendra Singh