featured खेल

इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के 15 साल हुए पूरे, जानिए कितने मारे रन और कितने लगाए शतक

rohit sharma cricketer इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के 15 साल हुए पूरे, जानिए कितने मारे रन और कितने लगाए शतक

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा ने बीती 23 जून 2007 को भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ भारत की तरफ से अपना पहला वनडे मैच खेला था और ये उनका डेब्यू मैच भी था।

ये भी पढ़ें :-

Benefits Of Salt: आप भी करतें हैं नमक का ज़्यादा सेवन, तो अपनाएं ये तरीके, मिलेगा लाभ

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15 साल पूरे कर लिए और इस दौरान उनका क्रिकेट करियर काफी अच्छा रहा। हालांकि उनके फार्म में गिरावट भी आई, लेकिन उतार-चढ़ाव के साथ उन्होंने भारतीय खेल प्रेमियों को मनोरंजन भी किया तो वहीं अपनी एक से बढ़कर एक शानदार पारियों के दम पर टीम इंडिया को कई मैचों में जीत भी दिलाई।

15 साल में 400 मैच, 15,733 रन

23 जून 2007 के दिन भारत के लिए अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने वाले रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15 साल बेहद शानदार तरीके से पूरे किए। 35 साल के इस खिलाड़ी ने इस दौरान क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर भारत के लिए कुल 400 मैच खेले। इन मैचों की 417 पारियों में उन्होंने 43.58 की औसत से 15,733 रन बनाने में सफलता हासिल की।

इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा की अब तक बेस्ट पारी 264 रन की रही है जो उन्होंने वनडे में बनाए थे। वहीं उनके पूरे करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 4 दोहरे शतक लगाए हैं। वहीं उन्होंने 12 बार 150 रन के आंकड़े को छूआ है जबकि तीनों प्रारूपों में उन्होंने कुल 41 शतक लगाए हैं तो वहीं उन्होंने अब तक कुल 84 अर्धशतक लगाए हैं। चौकों की बात करें तो उनके बल्ले से अब तक कुल 1473 चौके निकले हैं जबकि 464 चौके वो अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में लगा चुके हैं। रोहित शर्मा ने अब तक 11 विकेट भी लिए हैं जबकि 181 कैच भी उन्होंने बतौर फील्डर पकड़े हैं। वो अब तक 36 बार मैन आफ द मैच बने हैं जबकि 9 बार मैच आफ द सीरीज चुने गए हैं।

Related posts

बिहार के बक्सर में पुलिस को मिला साधु का शव, जाने कत्ल का कराण

Rani Naqvi

चुनाव के लिए कराए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 11 पुलिस सुपरवाइजरी अधिकारियों के साथ 1850 पुलिसकर्मी संभालेंगे मोर्चा

Aman Sharma

लोकसभा में पेश किया गया तीन तलाक बिल,  कांग्रेस ने किया विरोध

Ankit Tripathi