राजस्थानःपुलिस अकादमी के शहीद स्मारक पर कल पुलिस के अमर शहीदों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

राजस्थानःदेशवासियों की रक्षा के लिये प्राणों का बलिदान देने वाले पुलिस के अमर शहीदों की याद में रविवार 21 अक्टूबर को सुबह 8 बजे नेहरू नगर स्थित राजस्थान पुलिस अकादमी के शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। महानिदेशक पुलिस ओ.पी गल्होत्रा को पुलिस शहीद दिवस के मौके पर पुलिस आयुक्त कार्यालय जयपुर और आरएसी चतुर्थ व पांचवी बटालियन की टुकड़ी द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

 

राजस्थानःपुलिस अकादमी के शहीद स्मारक पर कल पुलिस के अमर शहीदों को दी जाएगी श्रद्धांजलि
राजस्थानःपुलिस अकादमी के शहीद स्मारक पर कल पुलिस के अमर शहीदों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

इस े भी पढ़ेःराजस्थानः जयपुर में देखे गए जीका वायरस बीमारी के मामले,जेपी ने भेजी विशेष टीम

विशिष्ठ महानिदेशक पुलिस,कानून एवं व्यवस्था एन.आर.के. रेड्डी के मुताबिक महानिदेशक पुलिस द्वारा 1 सितम्बर-2017 से 31 अगस्त 2018 के द शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम का याद करने के बाद ‘लास्ट पोस्ट’ की धुन बजाई जाएगी। इस मौके पर एक सेवानिवृत राजपत्रित एवं एक अराजपत्रित पुलिस अधिकारी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित करेंगे।

रेड्डी ने कहा कि राजस्थान पुलिस अकादमी परिसर में कार्यक्रम सम्पन्न होने के पश्चात जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित त्रिमूर्ति शहीद स्मारक पर भी महानिदेशक पुलिस गल्होत्रा सहित अन्य अधिकारियों द्वारा शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी जाएगी। रेड्डी ने बताया कि पुलिस शहीद दिवस परेड प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय सहित आरएसी, प्रशिक्षण केन्द्रों, जोन कार्यालयों एवं रेंज स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित कर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

इस अवसर पर शहीदों की याद में स्वैच्छिक रक्तदान, वक्षारोपण एवं स्वच्छ भारत अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी पुलिस लाइन एवं जिलों के अन्य प्रतिष्ठित स्थलों पर ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नामों का प्रदर्शन किया जाएगा।

महेश कुमार यादव