featured देश

सैनिकों को मारने और हमारे जमीन छीनने के बाद पीएम मोदी तारीफ क्यों कर रहा चीन: राहुल गाँधी

Bharat Khabar | राहुल गांधी Covid-19 | Special News in Hindi | Latest and Breaking News for Uttarakhand and Chhattisgarh

चीन से तनाव पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारा और जमीन छीन ली।

नई दिल्ली। चीन से तनाव पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारा और जमीन छीन ली। इतने टकराव के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ चीन क्यों कर रहा है? राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया है। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बयान ट्वीट करते हुए सरकार को निशाने पर लिया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की महत्वपूर्ण सलाह। भारत की भलाई के लिए, मैं आशा करता हूं कि PM उनकी बात को विनम्रता से मानेंगे।

क्या था पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बयान?

मनमोहन सिंह ने अपने बयान में कहा था, ‘आज हम इतिहास के एक नाजुक मोड़ पर खड़े हैं। हमारी सरकार के निर्णय व सरकार द्वारा उठाए गए कदम तय करेंगे कि भविष्य की पीढ़ियां हमारा आकलन कैसे करें। जो देश का नेतृत्व कर रहे हैं, उनके कंधों पर कर्तव्य का गहन दायित्व है। हमारे प्रजातंत्र में यह दायित्व देश के प्रधानमंत्री का है. प्रधानमंत्री को अपने शब्दों व ऐलानों द्वारा देश की सुरक्षा एवं सामरिक व भूभागीय हितों पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति सदैव बेहद सावधान होना चाहिए।

 

https://www.bharatkhabar.com/this-was-the-view-of-solar-eclipse/

यानी मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को उनके कर्तव्यों के साथ-साथ पर ऐसे मसलों पर बयानों पर भी ध्यान देने की नसीहत दे डाली। बता दें कि चीन पर सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने जो बयान दिया था, उस पर कई सवाल खड़े हुए थे। यहां तक कि प्रधानमंत्री कार्यालय को सफाई भी देनी पड़ी थी। 15 जून की शाम लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के हमले में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। लद्दाख में ये विवाद मई महीने से चला आ रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तब से ही चीन पर सरकार से सफाई मांग रहे हैं।

 

Related posts

दिल्ली विस का दो दिवसीय सत्र मंगलवार से, हंगामे के आसार

Rahul srivastava

यूपी में कोरोना संक्रमण बेकाबू, अबतक 9,583 संक्रमितों की मौत   

Shailendra Singh

Share Market Opening: शेयर बाजार की धीमी शुरूआत, सेंसेक्स 63 हजार के पार

Rahul