September 21, 2021 3:45 am
featured बिहार

बिहार में बारिश के कारण बने बाढ़ के गंभीर हालात, टूटे सात बांध

bihar 3 बिहार में बारिश के कारण बने बाढ़ के गंभीर हालात, टूटे सात बांध

बिहार राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ के गंभीर हालात बने हुए हैं। वहीं गोपालगंज में बारिश की तबाही शनिवार को भी जारी रही।

पटना। बिहार राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ के गंभीर हालात बने हुए हैं। वहीं गोपालगंज में बारिश की तबाही शनिवार को भी जारी रही। बिहार राज्य में सात जगह से बांध टूटने से पानी तेजी से भर रहा है। जिसके कारण मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रूक गया है। सुगौली-मझौलिया स्टेशन के बीच पुल संख्या 248 पर पानी का दबाव बढ़ने के बाद शुक्रवार देर रात से रेलवे प्रशासन ने गाड़ियों के परिचालन बाधित हो गया है।

गंगा का भी बढ़ रहा जल स्तर

वहीं पानी का स्तर इतना ज्यादा हो गया है कि परेशानी हो गई। वहीं कोसी के जल स्तर में भी बढ़ोतरी हो रही है। साथ ही राज्य सरकार ने राहत-बचाव अभियान तेज कर दिया है। गोपालगंज के कुचायकोट, मांझा, बरौली, सिधवलिया और बैकुंठपुर समेत छह प्रखंड बाढ़ से प्रभावित हैं।

https://www.bharatkhabar.com/the-country-paid-a-hearty-tribute-to-the-martyrs-of-kargil/

तेजी से बढ़ रहा बाढ़ का पानी

बैंकुठपुर प्रखंड के पकहा, भगवानपुर, कृतपुरा, सोनवलिया तथा बंगरा में बांध टूट गये। उसके बाद बाढ़ का पानी गम्हारी, भगवानपुर, चिउटाहा, दुबौली, कृतपुरा, मठिया, टेढुआ, बंगरा, दिघवा उत्तर, सोनवलिया एकडेरवा, हमीदपुर, पकहा, बहरामपुर में भर गया। वहीं छपरा जिले के मशरक, पानापुर, तरैया के अलावा सीवान जिले के नबीगंज, बसंतपुर और भगवानपुर के हालात बिगड़ सकते हैं, पानी और तेजी से बढ़ने लगा।

एनएच 28 पर वाहनों का परिचालन दूसरे दिन भी बाधित

साथ ही बरौली थाना परिसर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी पानी भर गया। वहीं, डुमरिया सेतु के पास गंडक नदी का कटाव होने से एनएच 28 पर वाहनों का परिचालन दूसरे दिन भी बाधित रहा। दिल्ली से असम जानेवाली गाड़ियां जाम में दो दिनों से फंसी हुई है। डीएम अरशद अजीज ने बताया कि सेना के हेलीकॉप्टर से राहत सामग्री बांटी जा रही है। जिन इलाकों में लोग फंसे हैं, वहां एनडीआरएफ टीम रेस्क्यू कर निकाल रही है।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट की कमेटी पर हुए विवाद के बाद भूपिंदर सिंह मान ने खुद को किया अलग

Aman Sharma

योगी राज में बेटियां असुरक्षीत,8 साल की मासूम से पड़ोस के दरिंदे ने की दरिंदगी

rituraj

CBI के पूर्व डिप्टी चीफ राकेश की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें, इस केस में हुए जांच के आदेश

Trinath Mishra