modi vaccine पीएम मोदी ने वैक्सीन की ली दूसरी डोज, बोले- योग्य हैं तो आप भी लगवाएं

नई दिल्ली: देश में कातिल कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। रोज संक्रमण के नए मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित AIIMS में आज वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा ली है। इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी। इससे पहले पीएम ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज 1 मार्च को ली थी।

पीएम मोदी ने की वैक्सीन लगवाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है, ”आज AIIMS में मुझे कोरोना वैक्सीन की मेरी दूसरी खुराक मिली। टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है। अगर आप वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हैं तो जल्द ही cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करा कर वैक्सीन लगवाएं.’’ पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन देने वाली दो नर्सों में पहली पुड्डुचेरी की पी. निवेदा और दूसरी पंजाब की निशा शर्मा थीं।

पीएम मोदी को वैक्सीन की डोज लगाने वाली नर्स निशा शर्मा ने बताया, ‘’मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोवैक्सीन की डोज लगाई। उन्होंने हमले बात भी की। मेरे लिए यह एक यादगार पल है कि मैं उनसे मिली और उनको वैक्सीन लगाई।’’

9 करोड़ से ज्यादा को लगा टीका 

देश में वैक्सीन की अबतक 9 करोड़ से ज्यादा डोज दी जा चुकी हैं। पिछले कुछ हफ्तों में भारत में फिर से कोरोना मामलों में जारी उछाल के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जा रहा है।

कोरोना पर पीएम की बैठक आज

देश में बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। पीएम की बैठक शाम 6 बजे के बाद होगी। तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरल की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। नई लहर सरकार और जनता के सामने चुनौती बनकर सामने आई है।

पेयजल की समस्या से निपटने के लिए सोनभद्र में जारी कंट्रोल नंबर

Previous article

फोकस वैक्सीनेशन से यूपी में लगेगी कोरोना पर लगाम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured