featured बिज़नेस

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 11वें दिन भी बढ़े पैसे, जाने अपने शहर के रेट

petrol diesel 1 पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 11वें दिन भी बढ़े पैसे, जाने अपने शहर के रेट

देश में 11वें दिन भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार 11वें दिन भी दाम बढ़ाए है।

नई दिल्ली: देश में 11वें दिन भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार 11वें दिन भी दाम बढ़ाए है। बुधवार को पेट्रोल के दामों में 55 पैसे और डीजल के दामों में 69 पैसों तक की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 77.28 रुपए प्रति लीटर हैं, वहीं डीजल 75.79 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

बता दें कि अगर दूसरे शहरों पर नजर डालें तो कोलकाता में पेट्रोल 79.08 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है। वहीं, डीजल की कीमत बढ़कर 71.38 रुपए प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 84.15 रुपए है, वहीं डीजल 74.32 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 80.86 रुपए प्रति लीटर है, वहीं डीजल यहां 73.69 रुपए प्रति लीटर की कीमत से बिक रहा है।

https://www.bharatkhabar.com/fir-against-8-celebrities-in-sushant-singhs-death-case/

बता दें कि पिछले 11 दिनों से लगातार देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां तेल के दामों में इजाफा कर रही हैं। मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 47 पैसे और डीजल की कीमतों में 57 पैसों की बढ़ोतरी की गई थी। दरअसल, ऑयल कंपनियों ने वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए 82 दिनों तक रोज कीमतें बदलने के नियम को कुछ समय के लिए रोक दिया था। अब डेली रिवीजन शुरू करने के बाद ईंधन के दाम में लगातार 11वें दिन वृद्धि की गई है. देशभर में ईंधन की कीमतें बढ़ाई गई हैं लेकिन हर राज्य में वैट अथवा स्थानीय बिक्री कर के आधार पर इनके दामों में अंतर हो सकता है।

Related posts

भारत ने मेजबान न्यू जीलैंड को लगातार तीसरे वनडे में हराते हुए सीरीज पर जमाया कब्जा

Rani Naqvi

Jammu Kashmir Encounter: राजौरी में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढ़ेर

Rahul

रूस और अमेरिका में पाकिस्तान को बेनकाब करेंगे राजनाथ

bharatkhabar