September 18, 2021 2:44 am
featured यूपी

TERRORIST ATTACK IN LUCKNOW: संदिग्ध आतंकी की जांच करेगी NIA, गृह मंत्रालय ने लगाई मोहर

TERRORIST ATTACK IN LUCKNOW: संदिग्ध आतंकी की जांच करेगी NIA, गृह मंत्रालय ने लगाई मोहर

TERRORIST ATTACK IN LUCKNOW: लखनऊ के काकोरी इलाके से पकड़े गए दो आतंकी मिनहाज और मुशीर की रिमांड खत्म हो चुकी है। दोनों से एटीएस ने गहन पूछताछ की और उसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है। अब दोनों आतंकियों से NIA पूछताछ करेगी। आज गृह मंत्रालय ने NIA दोनों की जांच सौंप दी है।

मिनहाज अलकायदा का सक्रीय सदस्य था

जानकारी के मुताबिक गृहमंत्रालय ने लखनऊ में पकड़े गए संदिग्ध मिनहाज की जांच एनआईए को सौंप दी है। अब एटीएस की एफआईआर के आधार पर एनआईए केस दर्ज करेगी। एटीएस ने जांच से जुड़े दस्तावेज एनआईए को सौप दिए है। एटीएस ने यह जानकारी भी साझा की है सदिग्ध आतंकी मिनहाज अलकायदा का सक्रीय सदस्य था।

11 जुलाई को एटीएस ने किया था गिरफ्तार

11 जुलाई को लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में एटीएस ने छापेमारी कर दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। एटीएस ने दोनों से 14 दिन पूछताछ की थी। एटीएस ने दोनों से पूछताछ कर कई अहम खुलासे किए थे। इसके साथ ही एटीएस ने कई जगह छापेमारी भी की थी। एटीएस के मुताबिक यह दोनों लखनऊ और आस पास के जिले में दहशत फैलाना चाहते थे। यह दोनों मानव बम बनाने पर काम कर रहे थे। लेकिन समय रहते सुरक्षा एंजेसियों ने इन्हे धर दबोचा। अब दोनों की जांच एनआईए को सौंप दी गई है।

Related posts

राहुल गांधी: गुजरात सरकार का रिमोट कंट्रोल केंद्र के हाथों में है, विकास को क्या हुआ ?

Pradeep sharma

सिनौली की बदली किस्मत, पुरा सामग्री को लेकर दिल्ली रवाना हुई टीम

mohini kushwaha

सेना प्रमुख पर संदीप दीक्षित का बोलना गलत- राहुल गांधी

piyush shukla