September 26, 2022 9:09 am
featured देश

गुजरात में कैबिनेट विस्तार, कई नए मंत्री आज ले सकते हैं शपथ, अटकलें तेज

13 09 2021 bhupendra patel 22017381 गुजरात में कैबिनेट विस्तार, कई नए मंत्री आज ले सकते हैं शपथ, अटकलें तेज

पिछले कुछ दिनों से गुजरात के राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चाएं हो रही हैं। हाल ही में हुए नेतृत्व बदलाव के बाद अब कैबिनेट विस्तार पर भी मुहर लग सकती है। बीते रविवार को विजय रूपाणी के इस्तीफा देने के बाद विधायक भूपेंद्र पटेल को सीएम बनाया गया था।

17वें मुख्यमंत्री के तौर पर ली थी शपथ

भूपेंद्र पटेल को सोमवार को राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। खबरें आई थी कि राज्य में मंत्री पद पाने की कोशिश में लगे कुछ नेताओं ने पटेल से मुलाकात भी की थी। कहा जा रहा है कि दिसंबर 2022 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने यह बदलाव किए हैं. पटेल पाटीदार समुदाय से आते हैं।

यह भी पढ़े

 

 

आफत : भारी बारिश के कारण 200 से अधिक लोगों का किया रेस्कयू , यूपी और राजस्थान में भी बरसेंगे बादल

 

कई मंत्री ले सकतें हैं शपथ

मंगलवार को भाजपा गुजरात इकाई के प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा था कि प्रक्रिया के तहत मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में उनके नामों की घोषणा की जाएगी। पीटीआई के अनुसार, नितिन पटेल को नये मंत्रिमंडल में बनाये रखा जाएगा या नहीं, इसको लेकर पार्टी में अटकलें लगायी जा रही हैं। नितिन पटेल विजय रूपाणी के नेतृत्व वाले कैबिनेट में उप मुख्यमंत्री थे। साथ ही रूपाणी मंत्रिमंडल में वरिष्ठ मंत्री भूपेंद्रसिंह चूडास्मा, आर सी फालदू और कौशिक पटेल को नये मंत्रिमंडल में बनाए रखने को लेकर भी अटकलें लगायी जा रही हैं।

वरिष्ठ नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करने की उम्मीद !

पार्टी सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करने का प्रयास किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली रवाना होने से पहले सोमवार रात पटेल और पाटिल से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि इस दौरान मंत्रिमंडल गठन पर संभावित चर्चा हुई थी। पटेल को रविवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था।

बीजेपी में लगातार जारी हैं बदलाव

गुजरात से पहले बीजेपी ने कर्नाटक में भी सत्ता नेतृत्व में बदलाव किए थे। पार्टी के वरिष्ठ नेता बीएस येडियुरप्पा के स्थान पर राज्य में गृहमंत्री की भूमिका निभा रहे बासवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाया गया था। इसके अलावा उत्तराखंड में भी दो बार सीएम का चेहरा बदला जा चुका है। यहां पहले तीरथ सिंह रावत को सीएम बनाया गया था। लेकिन कुछ समय बाद ही कमान पुष्कर सिंह धामी के हाथों में दे दी गई थी।

 

Related posts

त्रिपुरा में पीएम का चुनावी शंखनाद, माणिक सरकार को बताया मायाजाल गढ़ने वाला जादुगर

Breaking News

3 दिवसीय दौरे पर अयोध्या जाएंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, जानिए किन कार्यक्रम में होंगे शामिल

Neetu Rajbhar

बिहार में फिर मॉब लिंचिंग, पशु चोरी के आरोप में पीट कर तीन को मार डाला

bharatkhabar