September 28, 2022 2:14 pm
featured देश यूपी राजस्थान

आफत : भारी बारिश के कारण 200 से अधिक लोगों का किया रेस्कयू , यूपी और राजस्थान में भी बरसेंगे बादल

उत्तर भारत में मौसम ने बरपाया कहर, 3 की मौत,3 घायल

पिछले कुछ दिनों से हुई बारिश के कारण मौसम में काफी बदलाव देखने को मिला है। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। शाम के समय हल्की – हल्की ठंड भी महसूस हो रही है।

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3 से 4 दिनों में कोंकण क्षेत्र, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा गुजरात में भी भारी बारिश का अनुमान है।

Weather Update: इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, ‘पानी-पानी’ हुआ संभल

 

राजधानी समेत इन राज्यों में बरसे बादल

पिछले 24 घंटों में राजधानी दिल्ली समेत गुजरात, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में मंगलवार को जमकर बारिश हुई। जिससे वहां तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। हालांकि अभी यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि मौसम एक बार फिर से करवट लेगा।

यह भी पढ़े

यहां कई गायों को हेलीकॉप्टर से कराना पड़ा एयरलिफ्ट, यह देख हर कोई हुआ इमोशनल

 

16 सितंबर से भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 16 सितंबर से हरियाणा, राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में बारिश की गतिविधियां बढ़ने का अनुमान लगाया है। विभाग की जानकारी के अनुसार आने वाले 3 से 4 दिनों में देश के कम से कम 4 राज्यों में भारी बारिश की संभावना है।

200 से अधिक लोगों का किया रेस्कयू

गुजरात के राजकोट और जामनगर जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हुई और बाढ़ में फंसे हुए 200 से अधिक लोगों को बचाया गया। जबकि दोनों जिलों में सात हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। हालांकि उसके बाद अधिकारियों द्वारा प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया गया, और बाढ़ प्रभावित लोगों को मदद का आश्वासन दिया।

 

लखनऊ: यूपी के इन जिलों में 6 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

बीते 24 घंटों में इन राज्यों में हुई जा़ेरदार बारिश

दक्षिण बंगाल में कोलकाता एवं अन्य जिलों में बीते मंगलवार को जबरदस्त बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया कि कोलकाता एवं इसके पड़ोसी जिलों- उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा एवं हुगली- के विभिन्न हिस्सों में मध्यम से तेज बारिश हुई। जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई।

Related posts

एनडीएमसी पहले पुराना डीजल ट्रक हटाए, फिर नया खरीदे: एनजीटी

bharatkhabar

इस योग दिवस कुछ ऐसे योगासन जो रखेंगे आपको चुस्त-दुरुस्त, जानिए कैसे करें शुरुआत

Aditya Mishra

ले लो पुदीना… पुदीना… पवन सिंह के गाने ने फिर से मचाया YouTube पर धमाल

Shailendra Singh