September 26, 2022 9:37 am
featured दुनिया

तालिबानी नेता मुल्ला अब्दुल ग़नी बरादर ने जारी किया ऑडियो ! कहा ‘अभी मैं जिंदा हूं और ठीक हूं’

120541465 7265e9fd e443 49d6 a1c1 5538c90234b6 तालिबानी नेता मुल्ला अब्दुल ग़नी बरादर ने जारी किया ऑडियो ! कहा ‘अभी मैं जिंदा हूं और ठीक हूं’

वैसे तो जब से अफगान पर तालिबान का कब्जा हुआ है तब से हर रोज नई – नई खबरें सामने आती हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों से एक खबर ऐसी निकल कर आ रही थी जिसने सबको हिला कर दिया था।

दरासल पिछले कुछ दिनों से यह जानकारी मिल रही थी कि तालिबानी नेता मुल्ला अब्दुल ग़नी बरादर की मौत हो चुकी है। लेकिन अब एक ऑडियो के वायरल होते ही इन सब पर विराम लग गया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह ऑडियो ग़नी बरादर का है।

 

120540346 2e4892c1 36a3 420c ae31 b5e9422754d8 तालिबानी नेता मुल्ला अब्दुल ग़नी बरादर ने जारी किया ऑडियो ! कहा ‘अभी मैं जिंदा हूं और ठीक हूं’

अफगान न्यूज चैनल टोलो न्यूज ने भी तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम के ट्वीट हवाले से बताया कि तालिबान के सह-संस्थापक मुल्ला अब्दुल गनी बरादर जिंदा हैं। वो ना घायल हुए हैं ना उनकी मौत हुई है।

यह भी पढ़े

 

 

गुजरात में कैबिनेट विस्तार, कई नए मंत्री आज ले सकते हैं शपथ, अटकलें तेज

आपको बता दें कि अब इसे अफवाह बताते हुए बरादर ने ऑडियो संदेश जारी किया। इसकी पुष्टि करना अभी संभव नहीं लेकिन इसे तालिबान की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही नई सरकार के राजनीतिक दफ्तर ने भी जारी किया है।

इससे पहले तालिबान के सुप्रीम लीडर हैबतुल्ला अखुंदजादा के मारे जाने की अफवाह भी उड़ी थी। ऐसा कहा जा रहा था कि मौत की वजह कोविड है या फिर बमबारी है। आखिरकार तालिबान ने इसे खारिज करते हुए कहा कि वो कंधार में मौजूद हैं। हालांकि सरकार बनने के बाद वो अब तक कैमरे के सामने नहीं आए हैं ना ही किसी ने उन्हें देखा है।

Related posts

उत्तराखंड में जनरल-ओबीसी कर्मचारियों की आज से बेमियादी हड़ताल शुरू

lucknow bureua

पार्टी अध्यक्ष से मिलने के बाद रूडी ने की इस्तीफे की घोषणा

Pradeep sharma

गुरूवार को सीएम  रावत ने कोविड-19 के  संक्रमण की रोकथाम, बचाव व राहत कार्यों की समीक्षा की

Rani Naqvi