featured देश

सलमान खुर्शीद की किताब के खिलाफ हिंदू नेता पहुंचे कोट, प्रकाशन और बिक्री पर रोक लगाने की मांग

सलमान खुर्शीद सलमान खुर्शीद की किताब के खिलाफ हिंदू नेता पहुंचे कोट, प्रकाशन और बिक्री पर रोक लगाने की मांग

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। यह विरोध अब कोर्ट तक पहुंच चुका है। हिंदू नेता सलमान खुर्शीद की किताब के खिलाफ कोर्ट में पहुंच गए हैं और किताब के प्रकाशन और बिक्री पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं।

 हिंदू सेना के नेता विष्णु गुप्ता ने पटियाला कोर्ट में किताब के प्रकाशन और बिक्री को रोक लगाने की मांग की है। साथ ही आरोप लगाया है कि यह किताब हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है। वहीं ऐसे पहले सुप्रीम कोर्ट के दो वकीलों ने सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत दर्ज कराई है। 

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में लगातार जारी है रैलियों का महाकुंभ, आजमगढ़ में गरजेंगे अमित शाह तो गोरखपुर में रैली करेंगे अखिलेश

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने हाल ही में अपनी एक किताब प्रकाशित की जिसका नाम है “Sunrise over Ayodhya”। किताब में प्रकाशित कुछ अंशों को लेकर हिंदू नेताओं ने बवाल शुरू कर दिया है। इस किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हरम से की है।

सलमान खुर्शीद किस किताब में एक चैप्टर ‘द सैफ्रन स्काई’ जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल इस किताब में लिखा गया है कि मौजूदा दौर में हिंदुत्व का राजनीतिक रूप, साधु संत व प्राचीन हिंदू धर्म को दरकिनार करने में लगा हुआ है। किताब में आगे लिखा गया है कि हिंदुत्व हिंदू धर्म को किनारे लगाते हुए ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी संगठनों की तरह काम कर रहा है।

वही सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर भाजपा नेताओं ने भी सलमान खुर्शीद पर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि “जो बात किताब में लिखी गई है वह केवल हिंदुत्व और हिंदू की भावनाओं को नहीं बल्कि भारत माता की आत्मा को भी आहत करती है।” गौरव भाटिया आग कहते हैं भारत में रहकर इतना सम्मान पाने के बावजूद भी कांग्रेस ऐसा क्यों कर रही हैं और किताब में लिखी है बात किसी एक कांग्रेस नेता की नहीं बल्कि अब कांग्रेस की विचारधारा बन चुकी है। 

Related posts

विश्व कप-2019: एशिया से होगी आधी टीमे, अफगानिस्तान ने किया क्वालीफाई

lucknow bureua

INDvsWI : खराब शुरुआत के बाद पुजारा-पृथ्वी ने संभाली भारतीय पारी, पृथ्वी शॉ ने जड़ा अर्धशतक

mahesh yadav

GST रिटर्न भरने के आखिरी दिन जाने कितने कारोबारियों ने भरा रिटर्न

Rani Naqvi