featured देश

देश के कुछ राज्यों में 11 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना, पढ़ें पूरी खबर

images 1 23 देश के कुछ राज्यों में 11 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना, पढ़ें पूरी खबर

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 11 सितंबर तक कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। जानकारी के मुताबिक, IMD ने कहा कि 11 सितंबर तक पश्चिम और उत्तर पश्चिम भारत में बढ़ी हुई वर्षा गतिविधि जारी रहने की संभावना है। 7 सितंबर ​को तेलंगाना, विदर्भ क्षेत्र, तटीय और उत्तरी कर्नाटक में होगी। जानकारी के अनुसार, 7 सितंबर को तेलंगाना, तटीय और उत्तरी ​कर्नाटक, विदर्भ और मराठवाड़ा में व्यापक से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और इसके बाद 7-11 सितंबर के दौरान मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गुजरात राज्य में कमी आएगी।

images 35 देश के कुछ राज्यों में 11 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना, पढ़ें पूरी खबर

मध्य महाराष्ट्र और कोंकण में 7 और 8 को अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा की भी संभावना है; 8-9 सितंबर को गुजरात राज्य, IMD ने बताया। 11 सितंबर तक उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में व्यापक रूप से व्यापक गिरावट के साथ बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है। 7 और 8 को पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है; 9 और 10 को हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान, 8-11 के दौरान उत्तराखंड; और हरियाणा में 10 सितंबर को बारिश होने की संभावना है। 7-11 के दौरान जम्मू और कश्मीर में छिटपुट भारी वर्षा की संभावना है; 7-8 के दौरान हिमाचल प्रदेश; 7 पर उत्तराखंड; हरियाणा 7-9 और 11 को; पश्चिम उत्तर प्रदेश 10-11 को; 9-11 को पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान और पंजाब; पूर्वी राजस्थान 7, 8 और 11 सितंबर को।

ये भी पढ़ें —

रिसर्च: अदरक खाने से बढ़ती है पुरुषों में यौन क्षमता

मौसम विभाग ने कहा कि 11 सितंबर, 2021 के आसपास उत्तर और उससे सटे मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। सूचना के मुताबिक, सोमवार को ओडिशा सरकार ने कई जिलों को अलर्ट पर रखा था क्योंकि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया था कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र राज्य भर में भारी बारिश का कारण बन सकता है। जिला मजिस्ट्रेटों को उभरती स्थिति पर बारीकी से नजर रखने के लिए बोला गया था। दक्षिण ओडिशा तट से पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम और उससे सटे एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों के दौरान इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

images 5 4 देश के कुछ राज्यों में 11 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना, पढ़ें पूरी खबर

Related posts

चाबहार परियोजना को रुहनी ने दिखाई हरी झंड़ी, भारत के लिए बहुत खास है ये परियोजना

Breaking News

सीबीआई विवाद के बीच केजरीवाल का ट्वीटर वार, पीएम मोदी को घेरा

mahesh yadav

प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में अब महिलाओं के प्रवेश की अनुमति

Rahul srivastava