featured यूपी

यूपी के फिरोज़ाबाद में डगू से मरने वालों की संख्या हुई 53

hospital firozabad 1630651981 यूपी के फिरोज़ाबाद में डगू से मरने वालों की संख्या हुई 53

यूपी के फिरोजाबाद में डेंगू बुखार से अब तक मरने वालों की संख्या 53 हो गई है। जिला प्रशासन नियंत्रण पाने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहा है। फिरोजाबाद में जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह द्वारा जनपद में डेंगू और संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण और रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बनाई गयी विशेष कार्ययोजना के तहत स्प्रे मशीनें, एण्टीलार्वा छिडकाव टेंकर, फॉगिंग मशीनें, प्रचार वाहन, पम्पलेट वितरण, पोस्टर- बैनर, दवाओं और जांच उपकरणों के साथ घर-घर जांच करने के लिए चिकित्सा कर्मचारियों की टीमें नगर निगम क्षेत्र के लिए जैन मन्दिर से एक साथ जिलाधिकारी द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना की हैं। अन्य नगरीय निकायों द्वारा कार्यक्रम का आयोजन निकाय कार्यालयों से आरम्भ किया गया।

patients in hospital 1630607283 यूपी के फिरोज़ाबाद में डगू से मरने वालों की संख्या हुई 53

बता दें कि इस व्यापक अभियान को प्रभावी बनाने के लिए जनपद को अलग-अलग हिस्सों में बांटा गया है और सभी के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गयी है और प्रत्येक टीम की कड़ी मॉनिटरिंग करने के लिए एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। अभियान को नगर निगम फिरोजाबाद क्षेत्र व नगर पालिका परिषद शिकोहाबाद, टूण्डला, सिरसागंज एवं नगर पंचायत जसराना, फरिहा, एका व मक्खनपुर में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वृहद स्तर पर चलाया जाएगा।

viral fever patients 1629721398 1 यूपी के फिरोज़ाबाद में डगू से मरने वालों की संख्या हुई 53

वहीं जिलाधिकारी ने बताया है कि यह विशेष अभियान पूर्व में चलाए गए कोविड- 19 अभियान की भांति डेंगू व संचारी रोगों के नियंत्रण होने तक व्यापक स्तर पर चलाया जाएगा। इसके तहत सभी गली, मोहल्लों व घर-घर जाकर टीम द्वारा एण्टीलार्वा छिडकाव, फॉगिंग व आवश्यक दवाऐं, ऑडोमॉस आदि कार्य किए जाऐंगे। इस अभियान में जनपद की सामाजिक संस्थाऐं एवं उनके वालियंटर्स एवं क्षेत्र के सक्रिय व जिम्मेदार नागरिकों का भी सहयोग लिया जाएगा।

Related posts

शिवपाल लगातार ले रहें हैं तैयारी का जायजा

piyush shukla

IND vs WI: हार के बाद टीम से नाराज दिखे विंडीज कप्तान जेसन होल्डर

mahesh yadav

जानिए: क्या है CAT 2017 परीक्षा की तारीख

Rani Naqvi