January 28, 2022 12:02 pm
लाइफस्टाइल

अपनायें ये आसान होम रेमिडी और दूर करें पसीने की बदबू

sweting अपनायें ये आसान होम रेमिडी और दूर करें पसीने की बदबू

आज हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं कुछ आसेन से घरेलु टिप्स जिनको अपनाकर आप भी पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं। ये टिप्स आसान से हैं लेकिन काफी कारगार हैं।

पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के उपाय | Hari Bhoomi

तो चलिये जानते हैं कि महगें -मंंहगे  डियो लगाने के बाद भी अगर आप भी जूझ रहे हैं इस प्रोब्लम से तो कैसे मिल सकता है आपको छुटकारा।

पसीने की बदबू को दूर करने के लिए आलू के एक टुकड़े को अपने अंडर आर्म्स पर रगड़ें। अगर आप कुछ दिनों तक ऐसा करते हैं तो ये आपको पसीने की  बदबू  से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा।

इसके अलावा आप  फिटकरी और पुदीने का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिये नहाने के पानी में फिटकरी और पुदीने की कुछ पत्तियां डाल दें। और आधे घंटे के बाद इस पानी से नहायें। कुछ दिनों तक लगातार इस पानी से नहाने से आपकी पसीने की बदबू दूर हो जाएगी।

इतना ही नहीं आप अपने नहाने के पानी में इत्र और गुलाबजल को  मिलाकर भी नहा सकते हैं।  नहाए। इससे पसीने की बदबू तो दूर होगी ही साथ ही ये आपके शरीर में ताजगी और ठंडक का भी एहसास करायेगा।

बर्फ से भी आप पसीने को कम कर सकते हैं, इसके लिये बस फॉलो  करना होगा ये आसान सा टिप्स आप अपने अंडर आर्म्स पर बर्फ भा लगा सकते हैं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आप फर्क महसूस करने लगेगें।

इसके अलावा अपनी डाइट में नमक का सेवन कम करें, डाइट में टमाटर का जूस, ग्रीन टी का सेवन करें इससे आपके पसीने में बदबू आना कम होगा ।

 

Related posts

त्वचा चमक से लेकर सिरदर्द तक ठीक करता ऑयल पुलिंग, जानें और भी कई फायदे

Pritu Raj

पनीर असली है या नकली, इस टिप्स से 2 मिनट में पता लगाएं

Aditya Mishra

पुरुषों के सेक्‍स हॉर्मोन्‍स को प्रभावित कर रहा कोरोना, रिकवर मरीज ध्‍यान से पढ़ें ये खबर

Shailendra Singh