featured देश

Mundka Fire: मुंडका पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल, मृतकों के परिजनों को दिया मुआवजा, बोले- दोषियों पर होगी कार्रवाई

Screenshot 2022 05 14 12.04.49 PM Mundka Fire: मुंडका पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल, मृतकों के परिजनों को दिया मुआवजा, बोले- दोषियों पर होगी कार्रवाई

Mundka Fire: दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में लगी आग में 27 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हालात का जायजा लेने घटना स्थल पर पहुंचे हैं।

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा

अरविंद ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। सीएम ने ये भी कहा कि, जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, ये 4 मंजिला है जिसका उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है। हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें :-

Gyanvapi Masjid Survey: वाराणसी में कड़ी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे, 52 लोगों की टीम गई अंदर

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फरार है। वहीं, माना जा रहा है कि हादसे में फैक्ट्री के मालिक की मौत हो गई है, लेकिन जब तक शव की शिनाख्त नहीं हो जाती पुलिस आधिकारिक तौर पर पुष्टी नहीं कर रही है। पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है।

27 लोगों की मौत
बता दें, आग की घटना इमारत की पहली मंजिल में शाम 4 बजे से शुरू हुई जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण/असेंबलिंग कंपनी का कार्यालय है, जिसके बाद आग ने फैलते हुए पूरे इमारत को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

आग की जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। 7 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल 27 लोगों के शव बरामद किए गए और कई लोग घायल हालात में अस्पताल पहुंचाए गए। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे दौरा
सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को हादसा स्थल का दौरा करने के लिए जाएंगें। उन्होंने टवीट कर इसकी जानकारी दी है। इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में इमारत में आग लगाने की घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं।

Related posts

कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, किसानों की कर्जमाफी से लेकर लैपटॉप तक का वादा

Vijay Shrer

दुनिया भर में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

Ravi Kumar

25 जुलाई से होगा प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वे

Rani Naqvi