November 29, 2022 4:46 pm
featured देश राज्य

PM ने सोलापुर में जनसभा को संबोधित किया, कहा आरक्षण पर भ्रम फैलाया जा रहा है

प्रधानमंत्री मोदी..1 PM ने सोलापुर में जनसभा को संबोधित किया, कहा आरक्षण पर भ्रम फैलाया जा रहा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने यहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल एक एतिहासिक बिल पास हुआ है। सामान्य वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण का फैसला लेकर ‘सबका साथ सबका विकास’ के रास्ते पर आगे बढ़ाने का काम किया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने सामाजिक न्याय की दिशा में काम किया है।

 

प्रधानमंत्री मोदी..1 PM ने सोलापुर में जनसभा को संबोधित किया, कहा आरक्षण पर भ्रम फैलाया जा रहा है
PM ने सोलापुर में जनसभा को संबोधित किया, कहा आरक्षण पर भ्रम फैलाया जा रहा

इसे भी पढ़ें-महाराष्ट्रः प्रधानमंत्री मोदी ने कल्याण में मेट्रो रेल मार्ग का किया शिलान्यास

देश की एकता और अखंडता के साथ-साथ सामाजिक न्याय के लिए आरक्षण देने का काम किया है। मोदी ने कहा कि आरक्षण पर गुमराह किया जा रहा है। मंगलवार देर रात लोकसभा में एक ऐतिहासिक बिल पास हुआ है। सवर्ण वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण पर मुहर लगाकर, सबका साथ सबका विकास के मंत्र को और मजबूत करने का काम किया गया है।

नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि देश में आरक्षण के नाम कुछ लोगों द्वारा झूठ फैलाया जाता था कि दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को मिले आरक्षण को कम कर दिया जाएगा। लेकिन हमनें कुछ कम किए बिना अतिरिक्त 10 फीसदी आरक्षण देकर सबके साथ न्याय करने का काम किया है। पीएम ने कहा कि हमनें कल लोकसभा में दलितों, आदिवासियों और ओबीसी को जो आरक्षण मिलता है उसमें से बिना निकालकर सामान्य वर्ग को आरक्षण देने का काम करके दिखाया है। इससे विपक्ष के मुंह पर करारा तमाचा लगा है।

इसे भी पढ़ें-पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को करेंगे रायबरेली का दौरा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नए भारत में नई व्यवस्थाओं के निर्माण का संकल्प भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने लिया है। जिस स्तर पर और जिस गति से देश में काम हो रहा है। उससे सामान्य जीवन को आसान बनाने में भी तेजी आई है। उन्होंने कहा कि आरक्षण बिल जिस प्रकार लोकसभा में पास हुआ है। मैं उम्मीद करता हूं कि उसी प्रकार से राज्यसभा में भी पास होगा। मोदी ने कहा कि यह समय राष्ट्रहित और जनहित में कड़े और बड़े फैसले लेने का है, राजनीतिक इच्छाशक्ति का है। सबका साथ, सबका विकास हमारी सरकार का संस्कार रहा है, यही हमारा सरोकार रहा है इसे लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-महाराष्ट्रः कांग्रेस-NCP गठबंधन का सीट बंटवारे को लेकर मसौदा तय

Related posts

घनश्याम शाही बने विद्यार्थी परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री

Shailendra Singh

अखिलेश खेमे ने की चुनाव आयोग से मुलाकात

kumari ashu

पूर्व सैनिक ने दी चीन को उसके रवैये पर चेतावनी

Rani Naqvi