January 29, 2022 7:43 am
Breaking News featured यूपी

शिक्षक भर्ती: चिलचिलाती धूप में धरने पर अभ्यर्थी

16वें दिन भी SCERT कार्यालय पर डटें हैं अभ्यर्थी

लखनऊ: 21 जून से 22000 सीटों को जुड़वाने के लिए अभ्यर्थियों का संघर्ष जारी है। पूरे प्रदेश से आए हुए अभ्यर्थियों के प्रदर्शन का आज 16वां दिन है। इन 16 दिनों में अभ्यर्थियों को सिर्फ मौखिक आश्वासन से ही संतुष्ट होना पड़ रहा है।

SCERT कार्यालय पर धरना दे रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि वे लगातार शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में हैं, कई नेताओं से उनकी मुलाकात हुई है लेकिन, लिखित तौर पर कोई भी आश्वाशन नहीं मिला है।

मुख्यमंत्री से भी हुई है अभ्यर्थियों की मुलाकात

लखनऊ में डेरा डाले अभ्यर्थियों का कहना है कि उनका एक डेलिगेशन सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से मिलने गोरखपुर गया था। योगी आदित्यनाथ से उनकी मुलाकात भी हुई है। अभ्यर्थियों ने भारतखबर.कॉम से बताया है कि मुख्यमंत्री द्वारा पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है, हालांकि उनकी तरफ से भी सिर्फ मौखिक तौर पर मांगों को लेकर हामी भरी है।

कई मंत्रियों से मिल चुके हैं अभ्यर्थियों

22000 सीटों को 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जोड़ने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों की मुलाकात की मंत्रियों से हो चुकी है। अभ्यर्थियों के मुताबिक, अब तक उनकी मुलाकात कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, कानून मंत्री बृजेश पाठक, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी, मंत्री अनिल राजभर आदि से हो चुकी है। इन सभी को मांगों से संबंधित ज्ञापन दिया जा चुका है। सभी के पास मौखिक आश्वासन दिया गया है।

क्या है मांगें

SCERT कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मंग है कि 68500 शिक्षक भर्ती में रिक्त बचीं 22000 सीटों को 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जोड़ा जाए। अभ्यर्थियों का कहना है वे सब योग्य हैं और योग्य होकर भी हम बेरोजगार हैं। अभ्यर्थियों के मुताबिक, ‘ये धरना तबतक जारी रहेगा जब तक हमें अधिकरियों द्वारा लिखित आश्वासन नहीं दिया जाता। हम यहीं बैठे रहेंगे और अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत रहेंगे।’

Related posts

UP election 2022: गोरखपुर लोकसभा की इन 5 सीटों पर 2017 में लहराया ‘भगवा’, ऐसा था समीकरण

Aditya Mishra

गुजरात विधानसभा चुनाव LIVE: पहले फेज की वोटिंग शुरु, पीएम ने की वोट डालने की अपील

Vijay Shrer

NCB के समक्ष पेश हुए आर्यन खान, कोर्ट नियमों का किया पालन

Neetu Rajbhar