November 28, 2021 4:58 am
लाइफस्टाइल

आलू दूर करेगा आपके चेहरे की टेनिंग, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

face pack आलू दूर करेगा आपके चेहरे की टेनिंग, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

आलू का नाम सुनते ही आपके मन में ख्याल आता होगा कि आलू तो खाने का काम आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलू से आप अपने चेहरे की टेनिंग को भी दूर भगा सकते हैं। जी हां आलू को चेहरे पर लगाने से आप अपने चेहरे की टेनिंग को दूर कर सकते हैं। पार्लर में हम टेनिंग के लिये मंहगे- मंहगे फेशियल करवाते हैं। लेकिन कई बार हमारे किचन में घरेलु चीजें होती हैं जिनके इस्तेमाल से हम अपने चेहरे की खोई हुई चमक वापस पा सकते हैं। तो चलिये जानते हैं कि आलू के इस्तेमाल से हम कैसे टेनिंग को दूर कर सकते हैं।

क्या आप जानते है कि चेहरे पब्लीच की जगह हम आलू का भी यूज कर सकते हैं। जो कि ब्लीच करने का एक नैचुरल तरीका है। इससे आपके चेहरे की टेनिंग तो होगी ही, साथ ही ये  आपके चेहरे की कील—मुहांसे भी खत्म हो जाएंगे। इसके बस आपको करना है ये आसान सा काम- एक आलू को कदूकस कर लें, इसके बाद इसे चेहरे पर 20 से 25 मिनिट के लिए लगायें। इसके बाद में गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा आप हफ्ते में दो बार कर सकते हैं।

allo pack use आलू दूर करेगा आपके चेहरे की टेनिंग, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

क्या आप जानते है कि चेहरे पर ब्लीच की जगह हम आलू का भी यूज कर सकते हैं। जो कि ब्लीच करने का एक नैचुरल तरीका है। इससे आपके चेहरे की टेनिंग तो होगी ही, साथ ही ये  आपके चेहरे की कील—मुहांसे भी खत्म हो जाएंगे। इसके बस आपको करना है ये आसान सा काम- एक आलू को कदूकस कर लें, इसके बाद इसे चेहरे पर 20 से 25 मिनिट के लिए लगायें। इसके बाद में गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा आप हफ्ते में दो बार कर सकते हैं।

मलाई हल्दी से भी आप अपने चेहरे को चमकदार बना सकते हैं।  बता दें कि हल्दी ग्लो बढ़ाने का काम करती है। अगर आप इन दोनों को मिलाकर लगाते है तो आपकी स्कीन ग्लोइंग हो जायेगी। आप हफ्ते में दो बार इसे लगा सकते हैं।  नहाने से पहले इसे लगाये और 15 मिनिट के बाद गुनगुने पानी से धो लें।

बता दें कि टमाटर में एंटीआॅक्सीडेंट पाया जाता है, जो चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने का काम करता है।  टमाटर को आप हर रोज पीसकर 15 मिनिट के लिए चेहरे पर लगा सकते हैं।   फिर ठंडे पानी से धो लें। अगर आप इन नैचुरल तरीकों का सहारा लेते हैं तो आपके चेहरे और स्कीन में बदलाव आप खुद देखेंगे। क्योंकि इनको लगाना भी आसान है, साथ ही इनका कोई नुकसान भी नहीं होता।

 

 

Related posts

ये 5 हिंट बताएंगे आपका एक्स आपके पास आना चाहता है या नहीं

rituraj

आंखो का डार्क सर्कल दूर करना अब हो गया है और भी आसान, यहां जानें कैसे

Trinath Mishra

ये ब्रांड बेच रहा है 2.5 लाख रुपये का सिंपल कुर्ता, देखें आप भी हो जाएंगे हैरान

Rahul