January 24, 2022 3:19 pm
लाइफस्टाइल

पिंपल्स की समस्या हैं परेशान, इन घरेलू नुस्खे अपनाकर पाएं निजात

PIMPLES पिंपल्स की समस्या हैं परेशान, इन घरेलू नुस्खे अपनाकर पाएं निजात

आजकल के युवाओं में चेहरे पर दाने यानि पिंपल्स की समस्या होना बहुत आम बात हो गया है। अनियमित जीवनशैली की वजह से चेहरे पर पिंपल्स की शिकायत हो जाती है। दाने होने की वजह से उनके चेहरों पर दाग पड़ जाते हैं। चेहरे पर दाग धब्बे होने की वजह से उनकी खूबसूरती कही खो जाती है। इन घरेलू नुस्खे अपनाकर आप पिंपल्स को समस्या से निजात पा सकते हैं। आइए जानें

शहद का बनाए फेस पैक
शहद को रोजाना नियमित रूप से चेहरे पर लगाने से दाग धब्बों से छुटकारा पा सकते हैं साथ ही आप शहद का फेस पैक बना कर भी लगा सकते हैं। शहद को चंदन, हल्दी और दूध के साथ मिलाकर चेहरे पर लगा लें ।

मुल्तानी मिट्टी से करें पिंपल्स गायब
चेहरे से पिंप्ल्स हटाने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी का सहारा भी ले सकते हैं।मुल्तानी मिट्टी चेहरे के दाने हटाने में काफी है मददगार (कॉन्सेप्ट फोटो – सोशल मीडिया) साबित हो सकती है।

एलोवेरा से दमक उठेगी त्वचा
एलोवेरा त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। रोजाना रात को एलोवेरा जेल लगाकर सोने से चेहरे के दाने, दाग धब्बे जल्द खत्म हो सकते हैं।

आलू औऱ गुलाब जल का लगाए पैक
आलू दाग-धब्बे को मिटाकर त्वचा को साफ करता है। आलू के रस को निकालकर उसमें कुछ बूंद गुलाबजल की मिला लें और उसको अपने चेहरे पर लगा लें।

विटामिन सी सिरम का करें इस्तेमाल
विटामिन सी सिरम त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। विटामिन सी सिरम को रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा लें। ऐसा करने से चेहरे में निखार आएगा और दाग धब्बे भी खत्म हो जाएगें।

Related posts

लॉकडाउन में क्या आपके वजन पर भी नहीं है नियंत्रण, जानिए कैसे रखे सेहत का ख्याल

Aditya Mishra

विवेक एक्सप्रेस है भारत की सबसे लंबी दूरी की ट्रेन

Trinath Mishra

World No Tobacco Day: गर्भाशय को बर्बाद कर सकता है “तंबाकू”

mohini kushwaha