January 23, 2022 11:06 pm
featured देश

Mann Ki Baat : देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा देता है अमृत महोत्सव, जानिए मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने क्या कहा

पीएम मोदी Mann Ki Baat : देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा देता है अमृत महोत्सव, जानिए मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने क्या कहा

Mann Ki Baat ||  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 83वें संस्करण के माध्यम से राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अमृत महोत्सव सीखने के साथ हमें देश के लिए कुछ करने की थी प्रेरणा देता है। और अब देशभर में कोई भी आम लोग हो या फिर सरकार, पंचायत से लेकर पार्लियामेंट, अमृत महोत्सव की गूंज है। और लगातार अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों का सिलसिला चल रहा है। 

मन की बात परिवार का हो रहा है विस्तार: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यह जानकर बेहद खुशी हो रही है कि मन की बात परिवार का विस्तार हो रहा है। मुझे नमो ऐप पर, mygovindia पर आप सबके ढ़ेर सारे सुझाव भी मिले हैं। आप लोगों ने मुझे परिवार का हिस्सा मानते हुए, अपने जीवन के सुख दुख भी साझा किए हैं।

मुझे वाकई बहुत अच्छा लगता है कि Mann Ki Baat का हमारा ये परिवार निरंतर बड़ा तो हो ही रहा है, मन से भी जुड़ रहा।

स्वतंत्रता संग्राम में झांसी और बुंदेलखंड का रहा खास योगदान: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे स्वतन्त्रता संग्राम में झांसी और बुंदेलखंड का कितना बड़ा योगदान है, ये हम सब जानते हैं। यहां रानी लक्ष्मीबाई और झलकारी बाई जैसी वीरांगनाएं भी हुईं और मेजर ध्यानचंद जैसे खेल रत्न भी इस क्षेत्र ने देश को दिये हैं। वीरता केवल युद्ध के मैदान में ही दिखाई जाए, ऐसा जरूरी नहीं होता। 

वीरता जब एक व्रत बन जाती है और उसका विस्तार होता है तो हर क्षेत्र में अनेकों कार्य सिद्ध होने लगते हैं।

प्रकृति के संरक्षण में जरूरी: पीएम मोदी

हमारे देश में अनेक राज्य हैं, अनेक क्षेत्र है जहां के लोगों ने अपनी प्राकृतिक विरासत के रंगों को संजोकर रखा है। इन लोगों ने प्रकृति के साथ मिलकर रहने की जीवनशैली आज भी जीवित रखी है। ये हम सबके लिए भी प्रेरणा है। हमारे आस-पास जो भी प्राकृतिक संसाधन है, हम उन्हें बचाएं, उन्हें फिर से उनका असली रूप लौटाएं। इसी में हम सबका हित है, जग का हित है।

 

Related posts

उत्‍तर प्रदेश में एक हफ्ते और बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानिए किसे मिलेगी छूट

Shailendra Singh

धार्मिक यात्रा के लिए मथुरा पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान

Pradeep sharma

अभिनेता से नेता बने भाजपा सांसद मनोज तिवारी दिल्ली में छठ पर्व पर लगी पाबंदियों से नाखुश

Neetu Rajbhar