January 24, 2022 6:00 am
Mobile Uncategorized साइन्स-टेक्नोलॉजी

इंस्टाग्राम के लिए नया फीचर, 60 सेकेंड तक का बना सकेंगे रील्स वीडियो

Instagram Threads

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। Meta के स्वामित्व वाली यह कंपनी जल्द ही यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आने वाली है। इसके तहत अब इंस्टाग्राम पर आप स्टोरीज के लिए भी 60 सेकेंड तक का वीडियो बना सकेंगे।

सबसे खास बात ये होगी कि ये अलग-अलग सेगमेंट्स में नहीं टूटेगा। एक ही फ्रेम में आपको सारा वीडियो मिलेगा। आइए जानते हैं क्या है पूरा फीचर और कब तक हो सकता है लॉन्च।

सोशल मीडिया से जुड़े अपडेट को फॉलो करने वाले Matt Navarra (@MattNavarra) और Alessandro Paluzzi (@alex193a) ने ट्विटर पर इससे जुड़ी जानकारी शेयर करते हुए लिखा है कि इंस्टाग्राम पर जल्द ही स्टोरीज के लिए 60 सेकेंड तक का वीडियो बनाने का विकल्प मिलेगा। कंपनी इस पर टेस्टिंग कर रही है।

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि स्टोरीज के दौरान अब आपका वीडियो कई हिस्सों में टूटेगा नहीं। रिकॉर्डिंग टाइम ज्यादा मिलने की वजह से आप एक ही फ्रेम में अपनी स्टोरी को देख पाएंगे।

हर वीडियो रील्स कैटेगरी में रखने की तैयारी कर रही कंपनी
इसके अलावा इंस्टाग्राम को लेकर ये भी चर्चा है कि कंपनी जल्द ही आपके द्वारा डाले गए हर वीडियो को रील्स (Reels) कैटेगरी में ही जोड़ेगी, वीडियो का साइज बड़ा हो या टाइम। हर वीडियो को रील्स कैटेगरी में रखने की तैयारी कंपनी कर रही है।

यही नहीं रील्स वीडियो के टाइम को भी बढ़ाने की खबर मीडिया रिपोर्ट्स में आ रहीं है यानी इस फीचर के तहत आप रील्स के लिए 60 सेकेंड से भी लंबा वीडियो बना सकेंगे। अब लोगों को इन फीचर्स के जल्द लॉन्च होने का इंतजार है।

ये भी पढ़ें:- 

इजराइल ने की सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं बंद, कोरोना के नए वेरियंट को देखते लिया फैसला

Related posts

अफ्रीका, फिलीपींस के मजदूरों से भारतीय संकट में, रोजगार को तरसते लोग

bharatkhabar

पासपोर्ट जमा कराने के आदेश के साथ चारा घोटाले में लालू को मिली जमानत

bharatkhabar

जम्मू आईआईएम के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

Rahul srivastava