featured खेल

कोरोना महामारी के बीच IPL का आगाज, MI और RCB के बीच पहला मुकाबला

rohit virat कोरोना महामारी के बीच IPL का आगाज, MI और RCB के बीच पहला मुकाबला

चेन्नई में आज से आईपीएल का आगाज होगा। पहला मुकाबला मुंबई और बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। रोहित शर्मा आईपीएल का अपना ताज बराकर रखने के लिए उतरेंगे तो वहीं विराट कोहरी नई विरासत तैयार करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। रोहित शर्मा मुंबई को पांच पर चैंपियन बना चुके हैं तो वहीं विराट अपनी टीम को एक बार भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

बिना दर्शकों के होगा मैच

कोरोना महामारी के चलते आईपीएल पूरी तरह से सुरक्षित होगा। स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं होगी। पिछली बार भी कोरोना महामारी के चलते आईपीएल इंडिया के बजाय संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था।

MI vs RCB: आंकड़े क्या कहते हैं..? 

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो मुंबई इंडियंस बेहतर स्थिति में है. दोनों के बीच अब तक 27 मुकाबले (2008-2020) हो चुके हैं। जिनमें से मुंबई ने 17 मैच जीते हैं। बेंगलुरू के खाते में 10 जीत हैं (इस दौरान एक मैच टाई रहा था, जिसे सुपर ओवर में बेंगलुरु ने जीता था)।

मुंबई के सामने कमजोर है आरसीबी का बैलेंस

मुंबई इंडियंस की तुलना में आरसीबी का टीम बैलेंस उतना मजबूत नज़र नहीं आता है। कप्तान विराट कोहली ने हालांकि इस सीजन में देवदत्त पडिकल के साथ मिलकर ओपनिंग की जिम्मेदारी उठाने का फैसला किया है। आरसीबी ने ग्लैन मैक्सवेल पर 14.2 करोड़ रुपये की कीमत में बड़ा दांव लगाकर अपने मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने की कोशिश की है। लेकिन देखना होगा कि ये कोशिश कारगार साबित होती है या नहीं।

हैट्रिक पर रोहित की नजरें

रोहित शर्मा की नज़रें इस साल खिताबी हैट्रिक लगाने पर हैं। रोहित शर्मा को हालांकि पहले मैच में डी कॉक की बजाए क्रिस लिन के साथ ओपनिंग का जिम्मा संभालना होगा। डी कॉक क्वारंटीन होने की वजह से पहले मैच में नहीं खेलेंगे।नंबर तीन की जिम्मा सूर्यकुमार यादव के हाथों में रहेगा, जबकि इशान किशन नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे।

कोहली का टारगेट- पहली बार खिताब

रोहित के विरोधी और राष्ट्रीय टीम के कप्तान कोहली पहली बार आईपीएल खिताब जीतने उतरेंगे, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का संयोजन मुंबई जितना प्रभावी नहीं दिखता। टीम ने ग्लेन मैक्सवेल पर भारी भरकम राशि खर्च की है और न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन रातों रात करोड़पति बन गए, जबकि भारतीय विकेटों पर उनकी गेंदबाजी की परख अब तक नहीं हुई है।

धोनी को मिलेगा सुरेश रैना का साथ

इस सब के बीच धोनी की नजरें वानखेड़े स्टेडियम की सपाट पिच पर टिकी होंगी. क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को चेपक की धीमी पिच की जगह वहां खेलना है। अनुभवी सुरेश रैना की वापसी होगी। अधिकांश मैचों में इमरान ताहिर भी खेलते दिखेंगे।

Related posts

उत्तराखंडःगुरूवार को 66 अवैध अतिक्रमणों के चिन्हीकरण, 52 ध्वस्तीकरण व 03 भवनों की सीलिंग हुई

mahesh yadav

विवादित बयान के कारण फंसे आजम, बीजेपी नेता ने दर्ज कराई FIR

Pradeep sharma

राजस्थान चुनाव को लेकर दिल्ली में हो रही है राहुल गांधी और नेताओं की बैठक

mohini kushwaha