modi mamta बंगाल: चौथे चरण का थमा प्रचार, 10 अप्रैल को होगी वोटिंग

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण की वोटिंग हो चुकी है लेकिन चुनावी माहौल पहले की तरह की गरमाया हुआ है। वहीं चौथे फेज की वोटिंग से पहले सभी पार्टियों ने और तेजी से चुनाव प्रचार किया,जिसके बाद कल शाम प्रचार-प्रसार थम गया।

सोनिया-राहुल फिर नहीं आए नजर

चौथे चरण के चुनाव से पहले एक बार फिर ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने प्रचार में पूरा दमखम दिखाया। तो दूसरी ओर बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी, अमित शाह, सीएम योगी और जेपी नड्डा ने भी पूरे जोश के साथ मौर्चा संभाला। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी कांग्रेस की तरफ से चौथे चरण के चुनाव प्रचार में सोनिया गांधी, राहुल गांधी नजर नहीं आए। हालांकि माना जा रहा है कि टीएमसी के साथ-साथ इस बार लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन की भी अग्निपरीक्षा है। वहीं बीजेपी इस इलाके में लोकसभा चुनाव जैसा नतीजा दोहराने की आस लगाए हुए है।

5 जिलों की 44 सीटों पर वोटिंग

चौथे चरण के लिए 5 जिलों की 44 सीटों पर 373 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 10 अप्रैल को होना है। इनमें दक्षिण जिले की 24 सीट, परगना जिले की 11, हुगली की 10, हावड़ा की 9, कूचविहार की 9 और अलीपुरद्वार की 5 सीट पर वोटिंग होगी।

नेताओं के बीच जुबानी जंग

पश्चिम बंगाल का सियासी तापमान बढ़ने लगा है।जहां हिंदू-मुस्लिम वोटों पर सियासी दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग होती दिखी। तो वहीं ममता के मुस्लिम वोटों के एकजुट होने की अपील पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर दिया। अमित शाह ने चुनाव प्रचार के बीच रिक्शा चालक के घर भोजन कर सियासी संदेश दिया तो सीएम योगी हिंदुत्व के एजेंडे को धार देने में जुटे रहे।

कोरोना महामारी के बीच IPL का आगाज, MI और RCB के बीच पहला मुकाबला

Previous article

कजाकिस्तान के रक्षामंत्री आज करेंगे राजनाथ सिंह से वार्ता, चार दिवसीय दौरे पर हैं जनरल नूरलान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured