featured दुनिया

किम जोंग की धमकी, SOUTH KOREA ने अगर पहुंचाया नुकसान, तो होगा NUCLEAR ATTACK

fdgf किम जोंग की धमकी, SOUTH KOREA ने अगर पहुंचाया नुकसान, तो होगा NUCLEAR ATTACK

कोरियाई प्रायद्वीप में एक बार फिर से माहौल तनावपूर्ण हो गया है। उत्‍तर कोरिया के क्रूर तानाशाह किम जोंग उन की बहन ने दक्षिण कोरिया को परमाणु हमले की धमकी दी है।

fdgf किम जोंग की धमकी, SOUTH KOREA ने अगर पहुंचाया नुकसान, तो होगा NUCLEAR ATTACK

किम यो जोंग ने कहा कि दक्षिण कोरिया ने हमारी जमीन को एक भी इंच नुकसान पहुंचाया तो हम परमाणु हमला कर देंगे।

यह भी पढ़े

CORONA के नाम पर बच्‍चों को मां-बाप से अलग कर रहा CHINA, शी जिनपिंग को बचाने के लिए क्रूरता ?

 

दक्षिण कोरिया में तबाही मचाने की चेतावनी

उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की शक्तिशाली बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया में तबाही मचाने की चेतावनी दी है। किम यो जोंग ने धमकी दी कि अगर दक्षिण कोरिया ने अगर एक इंच जमीन को नुकसान पहुंचाया तो उत्‍तर कोरिया परमाणु बम गिरा देगा। उत्‍तर कोरियाई नेता ने यह बयान ऐसे समय पर दिया है जब प्‍योंगयांग लगातार महाविनाशक मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। उत्‍तर कोरिया ने अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल का भी हाल ही में परीक्षण किया है जो अमेरिका तक मार कर सकती है।

सूह वूक के बयान के बाद मची खलबली

किम यो जोंग अपने भाई तानाशाह किम जोंग उन की सबसे नजदीकी सहयोगी और इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि दक्षिण कोरिया के साथ रिश्‍तों को देखने वाली वही शीर्ष अधिकारी है। किम यो जोंग की यह धमकी दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री सूह वूक के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्‍होंने कहा था कि देश के पास अब ज्‍यादा प्रभावी मिसाइलें हैं। सूह वूक ने कहा कि दक्षिण कोरिया की मिसाइलें उत्‍तर कोरिया के किसी भी लक्ष्‍य को ज्‍यादा सटीकता और तेजी से तबाह कर सकती हैं।

दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री का बयान बहुत बड़ी भूल

इसके जवाब में किम यो जोंग ने कहा, ‘अगर दक्षिण कोरिया की सेना ने हमारी एक इंच जमीन को भी नुकसान पहुंचाया तो वे महाविनाश का सामना करेंगे जिसे उन्‍होंने पहले कल्‍पना भी नहीं की होगी।’ उत्‍तर कोरियाई नेता ने कहा, ‘अगर ऐ‍सी परिस्थितियां पैदा हुईं और दक्षिण कोरिया ने हमारे साथ सैन्‍य संघर्ष का विकल्‍प चुना तो यह हमारे परमाणु युद्धकौशल बल को मजबूर करेगा कि वे अपने मिशन को अंजाम दें। यह केवल एक धमकी नहीं है। यह दक्षिण कोरिया के संभावित सैन्‍य कार्रवाई के खिलाफ हमारा जवाब है।

युद्ध का विरोध करता है उत्‍तर कोरिया

किम यो जोंग ने कहा कि दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री का बयान बहुत बड़ी भूल है। उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर कोरिया युद्ध का विरोध करता है जिससे यह पूरा प्रायद्वीप तबाह हो जाएगा। यही नहीं हम दक्ष‍िण कोरिया को अपना मुख्‍य शत्रु भी नहीं मानते हैं।

us army किम जोंग की धमकी, SOUTH KOREA ने अगर पहुंचाया नुकसान, तो होगा NUCLEAR ATTACK

किम यो ने कहा, ‘अगर दक्षिण कोरिया ने किसी कारण से सैन्‍य कार्रवाई का विकल्‍प चुना तो हालात बदल जाएंगे। ऐसे में दक्षिण कोरिया एक लक्ष्‍य में बदल जाएगा।

Related posts

यूपीः योगी की कैबिनेट में एक मात्र मुस्लिम चेहरा मोहसिन रजा

kumari ashu

कांग्रेस की ओर से सीएए के खिलाफ राज्य विधानसभा में पारित किया गया एक प्रस्ताव

Rani Naqvi

तैयार हुई फर्जी बाबाओं की लिस्ट, किया जाएगा बहिष्कार

Pradeep sharma