January 23, 2022 5:51 pm
featured खेल

इंडिया vs इंग्लैंडः वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर क्रीज पर हैं

इंडिया vs इंग्लैंडः वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर क्रीज पर हैं

इंडिया बनाम इंग्लैंड का तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में खेला जा रहा है। बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ने 2.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 7 रन पर शिखर धवन (6),रोहित शर्मा (1) रन बनाकर क्रीज पर हैं।

 

इंडिया vs इंग्लैंडः वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर क्रीज पर हैं
सीरीज का फाइनल

 

वुडने को पिच से हल्की स्विंग मिली जिसकी बजह से रोहित शर्मा अपना खाता भी नहीं खोल पाए

बता दें कि इंडिया की पारी के दौरान पहला ओवर इंग्लिश गेंदबाज मार्क वुडने डाला।वुडने को पिच से हल्की स्विंग मिली जिसकी बजह से रोहित शर्मा अपना खाता भी नहीं खोल पाए। बल्कि 6 गेंदें डॉट खेल गए।पहला ओवर मेडन झेला।खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 7 सात और रोहित का 1 रहा।

टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा

बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा।टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए हैं।जो लोकेश राहुल, उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल टीम से बाहर हुए हैं। और उनकी जगह दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर,जेसन रॉय की जगह जेम्स विंस को मौका दिया गया है।प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है।

रिवर्स स्विंग की कला खत्म,तेज गेंदबाजों को होगा नुकसान-उमेश यादव

जनवरी 2016 में भारत को बाईलैटरल वनडे इंटरनेशनल सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 1-4 से हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन इसके बाद से उसने हर द्विपक्षीय वनडे सीरीज अपने नाम की है। उसने जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड (दो बार), इंग्लैंड , वेस्टइंडीज , श्रीलंका (दो बार), ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को घरेलू और उसके मैदान पर पराजित किया।

टीम इंडिया के लिए यह इंग्लैंड पर वनडे श्रेष्ठता सुनिश्चित रखने का एक और मौका होगा।भारत ने 2011 के बाद इस प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे इंटरनेशनल सीरीज नहीं गवाई है। सात साल पहले यहां 0-3 हार के बाद भारत ने दबदबा बरकरार रखा है।

महेश कुमार यदुवंशी 

Related posts

मेरठ में शराब पीने से चार लोगों की मौत, पुलिस के आने से पहले किया…   

Shailendra Singh

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को नए साल से पहले सकता है ‘बड़ा तोहफा’, कर्मचारी कर रहे HRA वृद्धि की मांग

Neetu Rajbhar

यूपी में टॉपरों की सार्वजनिक होंगी कॉपियां

Pradeep sharma